Categories
धार्मिक

अगर आपके घर में नहीं है श्रीयंत्र तो अभी लाए इसके चमत्कारों ने कर दिया है सबको हैरान…

धार्मिक

श्रीयंत्र अगर आपके भी घर में स्थापित है तो इन बातों का रखें ध्यान

मां लक्ष्मी जी का श्रीयंत्र
मां लक्ष्मी जी का श्रीयंत्र
लखनऊ: कहते है अगर मां लक्ष्मी जी की आप पर कृपा हो जाये तो आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता। इसलिए व्यापारी हो या कोई आम व्यक्ति माँ लक्ष्मी को सब खुश रखना चाहते है। लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए ज्यादातर लोग अपने घर में मां लक्ष्मी का प्रिय यंत्र जरूर रखते है, ये यंत्र है श्री यंत्र। श्रीयंत्र की पूजा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। लेकिन इसकी स्थापना और पूजा करने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

स्थापना करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

विशेषज्ञों का मनाना है कि अगर श्री यंत्र की स्थापना घर में की जा रही तो शुभ मुहूर्त देखना अति आवश्यक है। साथ ही श्रीयंत्र की स्थापना घर में करने के बाद इसकी भगवान् की तरह पूजा करनी चाहिए। अगर अपने अपने घर श्रीयंत्र की स्थापना की है तो अपने घर में शराब या मांश का सेवन कतई न करे। न ही किसी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करे।

रोजाना करें पूजा अर्चना
श्रीयंत्र की स्थापना से पहले इस बात का ध्यान रखें कि श्रीयंत्र सही बना हो, गलत श्रीयंत्र की पूजा करने से कोई लाभ नहीं होगा। अगर एक बार श्री यंत्र को स्थापित किया गया तो रोजाना उसका जाप करना बहुत जरुरी है। इसकी पूजा रोजाना न करने से नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकते हैं, और आपको हानि पहुँच सकती है। मां लक्ष्मी के 108 नामों का जाप रोजाना करने से धन, संपत्ति और सौभाग्य मिलेगा साथ ही आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी।