Categories
Other

ममता बनर्जी पर ह’मले की आ गई जांच रिपोर्ट, खु’लासे से देश दंग….

खबरें

सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम में चो’ट लगने का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच चुका है. आयोग ने बीते दिन ही नंदीग्राम की घ’टना को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव से 48 घंटे के भीतर रि’पोर्ट मांगी थी. जिस पर आज बंगाल के मुख्य सचिव ने चुनाव आयोग को रि’पोर्ट सौंपी.

इस रिपोर्ट में कहा गया कि ममता बनर्जी के पैर में चो’ट कार के दरवाजे की वजह से लगी थी. हालांकि, रि’पोर्ट में इस बात का साफ तौर पर जिक्र नहीं है कि कैसे कार का दरवाजा बंद होने से ममता का बायां पैर उसमें फं’स गया. रि’पोर्ट में सड़क पर भारी भीड़ जमा होने का भी जिक्र है.

रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से यह भी नहीं बताया गया कि क्या कुछ लोगों ने जानबूझकर ममता की कार का दरवाजा बंद किया था. रिपो’र्ट में कार के पास लोहे के खंभे के होने का उल्लेख है, लेकिन यह नहीं साफ हुआ कि क्या उसी पोल से रगड़ खाने के कारण दरवाजा बंद हुआ या फिर कोई और वजह रही. फिलहाल, इस रि’पोर्ट पर चुना’व आ’योग के अधि’कारी चर्चा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि नंदीग्राम की घ’टना को लेकर शुक्रवार को पहले टीएमसी और फिर बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. मुला’कात के दौरान टीएमसी ने बीजेपी नेताओं के बयानों की शिकायत की और ममता बनर्जी की जा’न को ख’तरा बताया. वहीं बीजेपी ने 10 मार्च को हुई घ’टना का वीडियो सार्वजनिक करने की मांग की.

बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल में शामिल भूपेंद्र यादव ने मीडिया से कहा कि नंदीग्राम संवदेनशील विधानसभा है. इसके लिए स्पेशल ऑब्जर्वर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सीएम ममता राज्य की होम मिनिस्टर भी हैं. हम चाहते हैं कि घटना की सच्चाई सामने आए और राज्य में साफ चुनाव हों.

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने 10 मार्च को नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया था. इसके बाद शाम 6 बजे वह मंदिर गई थीं. मंदिर से निकलने के बाद जब वह गाड़ी में बैठी थीं, तभी कथित रूप से उन पर ह’मला हो गया. इसमें उनके पैर में चो’ट आई है. उनके बायें पैर में प्लास्टर चढ़ा है और उन्हें हॉ’स्पिट’ल में एड’मिट कराया गया. हालांकि, शुक्रवार को उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई.