Categories
Other

खुशखबरी — जून की इस तारीख सें शुरू होगी घरेलू Airlines.. बुकिंग की तारीख भी देखें…👇👇

व्यापार

कुछ एयरलाइंस कंपनियों ने एक जून से यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। सूत्रों के जरिये यह जानकारी सामने आई है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते कमर्शियल उड़ान सेवा पर 31 मई तक रोक है। हालांकि, स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए उनकी बुकिंग 15 जून तक बंद हैं। मालूम हो कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से कमर्शियल उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था।
एक सूत्र ने सोमवार को कहा, ‘घरेलू एयरलाइंस ने जून से अपनी उड़ानों के लिए बुकिंग खोल दी है।’ इंडिगो और विस्तारा के सूत्रों ने कहा कि वे घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग ले रहे हैं। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी अंतरराष्ट्रीय बुकिंग 15 जून तक बंद है।’ बुकिंग शुरू होने के बारे में इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई। एयर पैसेंजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआई) के अध्यक्ष सुधाकर रेड्डे ने सोमवार को कहा था कि कुछ विमानन कंपनियां बुकिंग कर रही हैं।
उन्होंने कहा, हमें लग रहा है कि यह कल्पना करते हुए कि उड़ानें 1 जून से संचालित होंगी 6E (इंडिगो), स्पाइसजेट, गोएयर ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा इसके लिए बहुत भागने की जरूरत नहीं है, आपका पैसा उधार में चला जाये इससे बेहतर है कि आप घर पर सुरक्षित रहें।
देशव्यापी लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाए जाने के तुरंत बाद, विमानन नियामक DGCA ने रविवार को कहा कि सभी कमर्शियल यात्री उड़ानों को 31 मई की आधी रात तक निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘विदेशी और घरेलू एयरलाइंस को परिचालन के खुलने के बारे में सूचित किया जाएगा, चाहे अंतरराष्ट्रीय हो या घरेलू उड़ान।