Categories
ज्योतिष

ये 8 सपने देते हैं धनवान बनने के संकेत, आपको भी आता है इनमें से कोई चमका देगा किस्मत 💵😀

धार्मिक खबर

सामुद्रिक शास्त्र में हर तरह के सपनों के पीछे कोई ना कोई मतलब होता है। ये सपने हमें भविष्य में होने वाले शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं। इसी तरह से अगर सपने में हम कुछ विशेष प्रकार की चीजें देखते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि हमें धन की प्राप्ति होने वाली है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले, यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। अगर सपने में आप खुद को किसी नदी या तालाब आदि में तैरते हुए देखें या आकाश में उड़ते हुए देखें। साथ ही सूर्य को उगते हुए देखें, लौ देखें या फिर किसी बड़े महल, मन्दिर या शिवालय पर खुद को चढ़ते हुए देखें, तो इसका मतलब है कि आपको अपने हर कार्य में सिद्धि मिलेगी। साथ ही आपको बता दें कि सपने में दही भात खाना भी शुभ और लाभदायक होता है।

सपने में तारे दिखे तो इसका मतलब है आपको कोई शुभ सूचना मिलने वाली है या परिवार के किसी सदस्य को व्यापार में मुनाफा होने वाला है।

खुद को कब्रिस्तान में देखना 

अगर आपने अपने सपने में खुद को कब्रिस्तान में देखा है तो इससे डरने की जरूरत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपको जल्दी ही मान-सम्मान मिलेगा और उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। 

सपने में छिपकली देखना

सपने में अगर आपको छिपकली दिखती है तो इसे अजीब सपना ना मानें। दरअसल, यह शुभ संकेत है कि आपको कहीं से धन प्राप्त होने वाला है।

सपने में सांप देखना

सपने में सांप का दिखना आपको थोड़ा विचलित कर सकता है। लेकिन, ये शुभ माना जाता है क्योंकि यह संकेत है कि आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा। यह स्वप्न धन और संतान प्राप्ति का भी संकेत माना जाता है।

सपने में आत्महत्या करते हुए देखना

खुद को सपने में आत्महत्या करते हुए देखने पर आप डर सकते हैं लेकिन डरने की जरूरत नहीं है। यह सपना शुभ माना जाता है। यह संकेत माना जाता है कि आपकी उम्र बढ़ गई है और आप पर धनवर्षा होने वाली है। 

खुद को गरीबी में देखना 

शायद ही कोई ऐसा होगा जो सपने में भी खुद को गरीब देखना पसंद करता हो। लेकिन, अगर आपको गरीबी से जुड़े सपने आ रहे हैं तो इसे लेकर ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं क्योंकि इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन लाभ मिलने वाला है।

इमारत बनते हुए देखना 

सपने में इमारत बनते हुए देखने का मतलब है कि आपको तरक्की मिलने वाली है या धन का लाभ होने वाला है। 

सपने में अगर आप गुलाब देखते हैं तो यह संकेत है कि आपकी कोई बड़ी मनोकामना पूरी होगी और रुका हुआ धन वापस आ सकता है।

सपने में तोता देखना

अगर आपने सपने में तोता देखा है तो ये आपके लिए शुभ है। साथ ही सपने में तोता दिखने से धन प्राप्ति होती है।