Categories
Other

60 लाख से ज्यादा गरीब लाभार्थियों के खाते में सीएम योगी भेजेंगे 1500-1500 , पेंशन कही़ आप तो नही👇

खबरें

लाभार्थियों को मिलने वाली पेंशन में एक-एक हजार रुपए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का व 500 रुपए मासिक पेंशन शामिल है. इसके अलावा महिला कल्याण विभाग निराश्रित महिलाओं के खाते में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की 500 रुपए बकाया राशि भी भेजी जाएगी.

कोई भी भूखा न रहे

इससे पहले बुधवार को टीम-11 के स्क्साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने अनलॉक-1 की व्यवस्थाओं की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोई भी भूखा न रहे. इसके लिए उन्होंने नए राशन कार्ड बनवाकर लोगों को खाद्यान वितरण के निर्देश दिए. उन्होंने राशन वितरण पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि 2 महीने में जो भी नए राशन कार्ड बनने हैं वो जल्द से जल्द बनवाए जाएं. उन्होंने सख्त निर्देश दिए हैं कि जहां भी राशन बंट रहा है, वहां घटतौली की शिकायत नहीं आनी चाहिए. उन्होंने निर्देश दिया कि कम्युनिटी किचन के माध्यम से हर जरूरतमंद को गुणवत्तापूर्ण और ताजा भोजन भर पेट उपलब्ध कराया जाए.

अपना सरकारी प्लेन स्वास्थ्य विभाग को सौंपा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना को हारने के लिए जी जान से जुटे हैं. इसी क्रम में उन्होंने अपना सरकार प्लेन स्व्क़स्ति विभाग को सौंप दिया है. ताकि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए टू-नेट मशीनें गोवा से जल्द मंगाई जा सके. यह पहली बार है जब किसी मुख्यमंत्री ने अपना स्टेट प्लेन आमजन की सेवा में लगा दिया हो.