Categories
vastu

जिंदगी भर कुंवारे रहते हैं इस राशि के लोग😭…

राशि

एक शादीशुदा महिला ही आपको बता सकती है वैवाहिक जिंदगी की असलियत
हर लड़की अपनी शादी और उसके बाद की जिंदगी को लेकर तरह-तरह के सपनें सजाती है पर हकीकत यही है कि असली जिंदगी सपनों की दुनिया से बहुत अलग होती है.


रिलेशनशि‍प
रिलेशनशि‍प
भूमिका राय
नई दिल्ली,

अगर आप भी ये सोचती हैं कि शादी के बाद सबकुछ वैसा ही होता है जैसा रोमांटिक फिल्मों में दिखाया जाता है तो एकबार किसी शादीशुदा महिला से जरूर मिलें. आमतौर पर कुंआरी लड़कियों के मन में शादी को लेकर तरह-तरह की परी-कथाएं चलती रहती है.

उन्हें लगता है कि शादी के बाद हर लड़की को एक ऐसा साथ मिल जाता है जो उसका ख्याल रखता है, प्यार करता है, शॉपिंग पर ले जाता है, चाय बनाकर देता है और न जाने क्या-क्या…

ऐसी लड़कियों को एकबार उन लड़कियों से जरूर मिलना चाहिए जिनकी अभी-अभी शादी हुई है. हर लड़की अपनी शादी और उसके बाद की जिंदगी को लेकर तरह-तरह के सपनें सजाती है पर हकीकत यही है कि असली जिंदगी सपनों की दुनिया से बहुत अलग होती है. ये वो 11 बातें है जो हर लड़की को शादी के पहले जरूर जान लेनी चाहिए.

  1. अगर आप पार्टियां करके, दोस्तों के साथ घूम-घूमकर बोर हो चुकी हैं और अब शादी करके ऐसे एक शख्स के साथ रहना चाहती हैं जो आपका ख्याल रखे तो बेहतर होगा कि आप शादी न करें. आपको ये सब पाने के लिए घर के हर छोटे-बड़े काम की जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी और अगर आप इसके लिए तैयार नहीं हैं तो शादी आपके लिए नहीं है.
  2. शादी के बाद जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है. कई बार आपको अपनी च्वाइस को भुलाकर रिश्तों को प्राथमिकता देनी पड़ती है. लोग हमेशा आपसे आपके सौ फीसदी की उम्मीद करते हैं पर वो आपके लिए भी सोचें ये जरूरी नहीं है.
  3. अगर आपमें सहनशीलता नहीं है तो शादी आपके लिए नहीं है क्योंकि शादी के बाद आपको किसी रात अपने पति के खर्राटे सुनने पड़ते हैं तो किसी दिन दिनभर मदर इन लॉ को खुश करने के लिए किचन में खड़ा होना पड़ता है.
  4. शादी के बाद कई ऐसे मौके आते हैं जब आपको जबरदस्ती हामी भरनी पड़ती है. आपको कोई बात पसंद न भी आए तो भी आपको हां में ही जवाब देना पड़ता है.
  5. शादी के बाद की जिंदगी परियों की कहानियों से बिल्कुल अलग होती है. जरूरी नहीं है कि हर रोज आपके और आपके पार्टनर के बीच रोमांटिक बातें ही हों. प्यार के साथ ही लड़ाई भी इस रिश्ते का एक खास पहलू है.
  6. शादी के पहले तक भले ही आप सच को सच और झूठ को झूठ बोलने वाली रही हों लेकिन शादी के बाद ज्यादातर लड़कियों को कूटनीतिज्ञ बनना पड़ता है.
  7. अगर आपको ये लगता है कि आप सभी को खुश रख सकती हैं तो आप गलत हैं. आप चाहे कुछ भी कर लें आप हर किसी को खुश नहीं रख सकतीं.
  8. शादी के बाद आप और आपका पार्टनर हमेशा प्यार भरी बातें करें ये जरूरी नहीं. शादी के बाद कई ऐसे मौके आते हैं जब आपके और आपके पार्टनर बीच बोलचाल बंद हो जाती है.
  9. शादी के बाद कई बार ऐसे मौके आते हैं जब लगता है कि आप दोनों सिर्फ नाम के ही पति-पत्नी हैं.
  10. अगर आपके रिश्ते में खटास आ गई है तो इस बात की उम्मीद भी मत करें कि एक दिन अचानक से कोई चमत्कार होगा और सबकुछ ठीक हो जाएगा.
  11. शादी के बाद आपको कई उन चीजों को हंसते-हंसते स्वीकार करना पड़ता है जिन चीजों को लेकर आप पहले बहुत चिढ़ती होंगी.