Categories
धार्मिक

अच्छा या बुरा वक्त आनें के पहले ‘गाय’ देती हैं ये तीन संकेत, आप भी जान लें नही तो….👇

खबरें

जैसा कि आप सभी जानते हैं गाय को हिन्दू धर्म में पवित्र माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस गाय के अन्दर 33 प्रकार के देवी देवता वास करते हैं. इसलिए कई लोग गाय की पूजा भी करते हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि गाय के माध्यम से भी भगवान हमें आने वाली चीजों के प्रति आगाह कर देता हैं. आज हम उन्ही चीजों या फिर कहे संकेतों से आपको रुबरु कराने जा रहे हैं.

1. गाय का छिकना:

यदि आप कहीं किसी काम से जा रहे हैं और इस बीच यदि कोई गाय छींक दे तो तुरंत उस काम को रद्द कर दे. गाय की चिंक को सबसे बड़ा अपशगुन माना जाता हैं. गाय की छींक सुनाई देने के बाद आपको कोई भी जरूरी काम उस दिन नहीं करना चाहिए. साथ ही यदि आप घर से बाहर कहीं जा रहे हैं तो पांच दस मिनट रुक जाए. उसके बाद बाहर कहीं निकले. यदि रास्ते में कोई गाय छिक दे तो भी आप वहीँ कुछ देर एक जगह खड़े हो जाए उसके बाद ही आगे जाए.

2. मृ’त गाय का दिखना:

यदि आप कहीं जा रहे हो और रास्ते में आपको कोई गाय मृ’त अवस्था में दिखाई दे तो ये भी एक तरह का अपशगुन होता हैं. इसका मतलब होता हैं कि आपके साथ या आपके परिवार में किसी के साथ कुछ बहुत बुरा होने वाला हैं. ऐसे में आपको काफी सतर्क हो कर रहना चाहिए. आप अपनी सेफ्टी और स्वास्थ का अच्छे से ध्यान रखे.

3. गाय का पुकारना:

यदि आप किसी विशेष काम के लिए कहीं जा रहे हैं और इस बीच आपको गाय की पुकार सुनाई दे तो समझ जाइए आपका वो काम बड़ा ही अच्छे से संपन्न होने वाला हैं. गाय की पुकार सुनना शुभ माना जाता हैं. खासकर कि तब जब आप किसी नए काम का शुभारम्भ करने जा रहे हो. यही वजह हैं कि जब भी गाय आपके घर के बाहर आकर पुकार लगाए तो उसे कुछ खाने को भी जरूर देना चाहिए. गाय को खाली पेट घर से नहीं लौटना चाहिए.