Categories
धार्मिक

क्रूरता की सारी हदें पार 😡: तोड़े गए हिन्दुओं के मंदिर, घोर अपमान कर तोड़ी गई भगवान की मूर्तियां,पुजारियों को घसीट घसीट कर……देखें वीडियो..

धार्मिक

पाकिस्तान में धार्मिक उन्माद, सैकड़ों लोगों की भीड़ ने मंदिर को आग के हवाले किया
एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक भीड़ जमीयत-ए-इस्लाम-फ़ज्ल (JUI-F) ने नाम के संगठन ने इकट्ठा की थी. ये एक सुन्नी देवबंदी राजनीतिक पार्टी है. इसके नेताओं ने मंदिर के नजदीक एक उत्तेजक भाषण दिया और उसके बाद घटना घटी.
पाकिस्तान में धार्मिक उन्माद, सैकड़ों लोगों की भीड़ ने मंदिर को आग के हवाले कर दिया कराची. पाकिस्तान में बुधवार को धार्मिक उन्माद (Religious Extremism) की एक और वीभत्स घटना हुई. देश के खैबर पख्तुनख्वाह (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत में मौलानाओं की अगुवाई में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ कर आग लगा दी. समाचार एजेंसी एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में इस खबर संबंधी एक वीडियो का हवाला दिया है जो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

इस वीडियों में उन्मादी भीड़ मंदिर की छत और दीवारें ढहाती दिखाई दे रही है. देश की अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के खिलाफ इस घटना पर कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. एक पाकिस्तानी पत्रकार मुबाशिर जैदी ने लिखा है-ब्रेकिंग…स्थानीय मौलानाओं की अगुवाई वाली भीड़ ने खैबर पख्तुनख्वाह के करक जिले में मंदिर को नष्ट कर दिया है. हिंदुओं ने इस मंदिर के लिए स्थानीय प्रशासन से इजाजत ली थी लेकिन स्थानीय धर्मगुरुओं ने इसके खिलाफ भीड़ इकट्ठा कर मंदिर को ढहा दिया. पुलिस प्रशासन सिर्फ मूक-दर्शक की भूमिका में बना रहा.

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने की आलोचना

लंदन में रहने वाली मानवाधिकार कार्यकर्ता शमा जुनेजो ने कहा है-ये नया पाकिस्तान है! एक हिंदू मंदिर को बर्बाद कर दिया गया. पुलिस और सुरक्षा बलों ने उन्मादी भीड़ को रोकने की कोई कोशिश नहीं की. ये एक शर्मनाक दिन है. वास्तविकता में ये आलोचना के लायक भी नहीं है.