Categories
धार्मिक

अगर जिंदगी में बनना चाहते हो कामयाब तो आज ही आजमाएं ये 6 टोट’के! कभी नहीं देखना पड़ेगा गरीबी का मुंह….

धर्म समाचार

भाग्य के भरोसे धन कमाने का सपना बहुत से लोग देखते हैं। लेकिन हर कोई इ’समें सफल नहीं होता है। पैसे के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें मेहनत करने के बाव’जूद धन की प्राप्ति नहीं होती है। ऐसे में आज हम आपको जल्दी धन कमाने के कुछ आ’सान टोट’के बताने जा रहे हैं।

1. दालचीनी पाउडर लें और उसके ऊपर घड़ी की सुई की दिशा में अग’रबत्ती घुमाएं। इस दौरान अपनी धन वृद्धि की कामना करें। अब यह दाल’चीनी पाउडर तिजोरी या अल’मारी में रखें पैसों पर छिड़क दें। बचे हुए दालचीनी पाउडर को मंदिर में रख दें। यह प्रक्रि’या हर दो से तीन में में दोबारा करें। आपको पैसों की दिक्कत नहीं होगी।

2. पहले से जमा पूंजी में वृ’द्धि करने के लिए शुक्रवार को मां लक्ष्मी के मंदिर में झा’ड़ू का दान करें। साथ ही कनक’धारा स्तोत्र का पाठ पढ़ें। इसके ठीक बाद अशोक के पेड़ की जड़ को तोड़ लें और गंगा’जल से पवित्र कर अपने धन स्थान पर रखें। आपकी जमा’पूंजी बढ़ती चली जाएगी।

3. एक मिट्टी के बर्तन में साबुत सूखा धनि’या और 21 रुपए के सि’क्के डालें। अब मिट्टी व धनिया को हल्के हाथ से मिलाएं। इसमें थोड़ा पानी डालें। यह बर्तन उत्तर दिशा में  रखें। इसमें रोज थोड़ा पानी भी डालते रहें। जब इसमें से धनिया निकल आए तो उसका इस्ते’माल कर लें। इसमें जो सिक्के थे उसे लाल कपड़े में बांधकर घर या ऑफि’स में लट’का दें। आपके घर पैसा आना कभी नहीं रुकेगा। यह उपाय शुक्ल पक्ष के मंगल’वार या गुरुवार को ही करें।

4. सुबह उठते से ही अ’पना सीधा पाँव पह’ले धरती पर रखें। स्नान कर तुल’सी को दूध जल से मि’श्रित पेय चढ़ाएं। अब शाम को सरसों के तेल में अखंडित लौंग डालें और उसे किसी निर्ज’न स्थान पर जलाएं। इससे आपकी धन संबं’धित मनोका’मना जल्द पूर्ण होगी।

5. यदि आप अपनी आ’र्थिक स्थि’ति में सुधार करना चाहते हैं तो लगातार 6 शनिवार तक कुएं या चाप’काल से जल लाएं और पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं। ऐसा करते समय पीछे मुड़कर न देखें। इसके साथ ही अमा’वस्या पर किसी विक’लांग व्य’क्ति को भरपेट भोजन कराएं। कर्ज से मुक्ति मि’लेगी और धन में भी वृद्धि होगी।

6. कृष्ण पक्ष के प्रथम श’निवार घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। दीपक बुझ जाए और तेल बच जाए तो उसे पी’पल के पेड़ पर चढ़ा दें। यह आप अगले 7 शनिवार तक करें। सभी तरह की आर्थिक दिक्क’तें दूर होगी। इसके अला’वा पीले कपड़े में कस्तू’री लपेट’कर तिजोर में रखने से भी धन लाभ होता है।