Categories
News

Breaking News-: अभी अभी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 7 जनवरी तक बंद रहेगा पूरा…….

खबरें

देशभर में ब्रिटेन से सामने आए महाभया’नक को’रोना स्ट्रेन से संक्र’मित हुए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में इन संक्र’मितों की संख्या 20 हो गई। लेकिन ये साफ नहीं हो पाया है कि नए मरीज किस प्रदेश से हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने और जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर 7 जनवरी 2021 तक पा’बंदी लगा दी गई है। बता दें, पहले यूना’इटेड किं’गडम पर 31 दिंसबर तक पाबंदी थी। केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी इस बारे में पूरी जानकारी दी।

सभी फ्लाइट्स पर 7 जनवरी 2021 तक पा’बंदी
को’रोना के नए स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए एक आ’धि’कारि’क बयान में एवि’एशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा – ‘ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानें अस्थायी रूप से 7 जनवरी 2021 रात 11:59 बजे तक निलंबित रहेंगी। ये निलंबन 22 दिसंबर को रात 11.59 बजे शुरू हुआ था।’

बता दें, इससे पहले एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा और उन्हें 7 दिनों के क्वॉ’रंटीन में अनिवार्य रूप से रहना होगा।

आगे उन्होंने आगे कहा कि अस्थायी निलंबन की तारीख की समीक्षा की जाएगी। UK से आई आंध्र की महिला में मिला कोरो’ना का नया स्ट्रेन, आइ’सोले’शन सेंटर से भागकर ट्रेन से घर पहुंच गई थी।

स्ट्रेन काफी तेजी से दुनियाभर में फैल रहा
इस बारे में विशेषज्ञों के अनुसार, कोरोना का नया स्ट्रेन काफी तेजी से दुनियाभर में फैल रहा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इस नए ‘प्रकार’ ने वा’यरस को बढ़ाने वाले प्रो’टीन में बदलाव कर लिया है, जिसके जरिए यह शरीर की स्वस्थ को’शिकाओं पर आसानी से ह’मला कर देता है। इसके तेजी से फै’लने का कारण यही है।

हालाकिं भारत में नए स्ट्रेन वाले 20 मरी’जों की हुई पुष्टि यूनाइटेड किंगडम से लौटे 20 यात्रियों में अबतक कोरो’ना वा’यरस का नया स्ट्रेन पाया गया है। बताते चलें, इससे पहले बीते दिन भी देश के अलग-अलग हिस्सों से 6 ऐसे ही मा’मले सामने आए थे।