Categories
News

सुअर के पेट से निकला कुछ ऐसा, जिससे बदली मालिक की किस्मत, एक रात में ही बन गया करोड़पति….

खबरें

आपने ऐसे मामले में कई बार सुने होंगे कि किसी जानवर के पेट से कुछ ऐसा मिलता है जो मनुष्य को मालामाल बना देता है। ऐसे ही कई मामले अब तक सामने आये हैं। जिसके बारे में आपको बता दें। वैसे तो लगभग हर किसी ने सोने के अंडे देने वाली मुर्गी की कहानी पढ़कर हर किसी के मन में ख्वाहिश आती है। एक व्यक्ति के पास ऐसी मुर्गी तो नहीं आई। लेकिन ऐसा सुअर अवश्य मिल गया। जो उसे करोड़पति बना दिया। उसके पास से कुछ ऐसी चीज़ मिली जिससे करोड़पति हो गया।

दरअसल, सुअर के पेट से व्यक्ति को ऐसी चीज मिली जिसकी दुनिया में काफी मांग है और इसकी कीमत भी लाखों-करोड़ों में है। जब वो इसे लेकर शंघाई गया और वहां इसकी कीमत जानी तो परेसान रह गया। शंघाई में उसे मालूम चला कि पत्थर दिखने वाली इस चीज को Bezoar कहते हैं। 4 इंच के Bezoar की कीमत तकरीबन 4 करोड़ रुपये थी। ये सुनकर तो जैसे उसके होश ही उड़ गए।

इसके बारे में आपको बता दें कि Bezoar कुछ जानवरों के अंदर मिलने वाली एक चीज है जो बड़े काम आती है। इससे कई तरह की दवाईयां बनती हैं। इतना ही नहीं इससे जहर से बचने ते इंजेक्शन भी बनते हैं। कहते हैं कि ये तभी काम का होता है जब आंतों में पाया जाए। किसान ने इसकी बोली लगाने का फैसला लिया है। अब सोचिये उस व्यक्ति के पास अब तक कितना पैसा आ गया होगा