Categories
News

छा’त्रों के लि’ए ज’रूरी ख’बर: इ’स दि’न से खु’लेंगे कॉ’लेज यूनि’वर्सिटी, जा’न ले ये ज’रूरी नि’यम, वर’ना परी’क्षा न’हीं…

हिंदी खबर

देह’रादून:  कोरो’ना महा’मारी के चल’ते चा’लू शैक्षि’क स’त्र में सा’ढ़े आ’ठ मही’नों से बं’द प’ड़े रा’ज्य विश्व’विद्यालय, डि’ग्री कॉ’लेज स’मेत तमा’म उ’च्च व तक’नीकी शि’क्षण संस्था’न अ’ब 15 दि’संबर से खु’लेंगे।उत्तरा’खंड सर’कार  ने यूनि’वर्सिटी औ’र कॉ’लेज खो’ले जा’ने को ले’कर ज’रूरी एसओ’पी जा’री क’र दी है। नि’यम श’र्तों के सा’थ ही यूनिव’र्सिटी औ’र कॉ’लेज ऑ’फलाइन क्ला’स संचा’लित क’र स’केंगे। इ’समें ला’स्ट सेमे’स्टर के ब’च्चों को जि’नकी थ्यो’री र’ह ग’ई है उन’के लि’ए ही ऑफ’लाइन क्ला’स च’लाने की पर’मिशन है।

व’हीं फ’र्स्ट से’मेस्टर के ब’च्चों के लि’ए ऑनला’इन औ’र थ्यो’री की अनि’वार्यता वा’ले स्टूडें’ट्स को ही कॉ’लेज आ’ने की इ’जाजत रहे’गी। सा’थ ही अ’लग-अ’लग शि’फ्ट में कॉ’लेज को संचा’लित क’रना हो’गा।

आर’पीसीआर टे’स्ट की नेगे’टिव रि’पोर्ट

सर’कार द्वा’रा जा’री नि’यम के मुता’बिक, 6 फी’ट की दू’री क्ला’स प’र बै’ठने के लि’ए कॉ’लेज प्रबं’धन को इंतजा’म कर’ना हो’गा। इस’के अला’वा बा’हर से आ’ने वा’ले स्टूडें’ट्स के लि’ए आ’रपीसीआर टे’स्ट की नेगे’टिव रि’पोर्ट ला’ना जरू’री हो’गा। सा’थ ही स’भी स्टू’डेंट्स के लि’ए पेरेंट्’स के पर’मिशन लेट’र ज’रूरी है जि’समें कॉ’लेज आ’ने की सह’मति दी ग’ई हो।  जिन’के पा’स लेट’र हो’गा उ’न्हीं ब’च्चों को कॉ’लेज आ’ने की पर’मिशन हो’गी।

सर’कार ने  सा’फ क’हा- हो’गी निय’मों का स’ख्ती

सर’कार ने  सा’फ क’हा है कि ऑन’लाइन क्लासे’स को उ’सी तरी’के  जा’री र’खा जा स’के औ’र को’शिश य’ही हो कि ब’च्चों की ऑन’लाइन क्ला’सेस की जा’ए।15 दिसं’बर से प्र’देश की स’भी यूनिव’र्सिटी औ’र कॉ’लेज में ऑफ’लाइन क्ला’स संचा’लित कि’ए जा’ने की परमि’शन है। सम’य-स’मय प’र कॉले’ज में सैनिटाइजे’शन की व्य’वस्था क’रनी हो’गी। क्ला’स से पह’ले औ’र क्ला’स के बा’द सैनि’टाइजेशन की व्यव’स्था क’रना अनि’वार्य र’हेगा।