Categories
sport

Ind vs Aus T20 series: दूसरे मुका’बले से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झट’का, रवींद्र जडेजा हुए….😱

क्रिकेट ब्रेकिंग

Ind vs Aus T20 series: भार’त (India) और ऑस्ट्रे’लिया (Australia) के बीच टी20 सीरीज (T20 series) खेली जा रही है। इस सीरी’ज के दूसरे मुका’बले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झ’टका लगा है। ऑल’राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम से बा’हर कर दिया है।

नई दिल्ली। भारत (India) और ऑस्ट्रे’लिया (Australia) के बीच टी20 सीरीज (T20 series) खेली जा रही है। इस सीरी’ज के दूसरे मुका’बले से पहले टीम इंडि’या को बड़ा झट’का लगा है। ऑलरा’उंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम से बा’हर कर दिया है। ये फै’सला उन्हें चो’ट लगने के चलते लिया गया है। बता दें कि उन्हीं के दम पर टीम इं’डिया ने आ’खिरी वनडे और पहला टी20 मैच जीता है। लेकिन अब चो’ट लग’ने की वजह से वो आगे सी’रीज नहीं खेल पाएंगे।

इस खिला’ड़ी को टीम इंडिया में मिली जगह

रवींद्र जडेजा के टीम से बाह’र होने के बाद तेज गेंद’बाज शार्दुल ठाकुर को जगह मिल गई है। भार’तीय क्रि’केट कं’ट्रोल बोर्ड ने जडेजा की हे’ल्थ के बारे में अप’डेट दी। उन्होंने कहा कि जडेजा निग’रानी में हैं और शनि’वार को जरू’रत पड़ने पर उन्हें और स्कैन के लिए ले जाया जा’एगा। जडेजा, जिन्होंने भा’रत को 161 रनों के शान’दार स्कोर तक पहुं’चाया था उनको पारी के अंति’म ओवर में हेल’मेट पर गेंद लगी थी, जब’कि इससे पहले वे पैर से परे’शान थे।

BCCI ने इस बारे में एक ब’यान जारी किया है। उन्होंने कहा, “रवींद्र जडेजा ने 4 दिसंबर, 2020 को कैन’बरा में ऑस्ट्रे’लिया के खिला’फ पहली टी20 मैच की पहली पारी के अंति’म ओवर में अपने माथे के बायीं ओर चो’टिल होने के बाद एक निरंत’रता बनाए रखी। बीसीसी’आइ की मेडि’कल टीम द्वारा पारी के ब्रे’क के दौरान ड्रे’सिंग रूम में नैदा’निक मूल्यां’कन के आधार पर उनके बी’मार होने की पु’ष्टि की गई थी। जडेजा निग’रानी में हैं और शनि’वार सुबह मूल्यां’कन के आ’धार पर आवश्य’कता पड़ने पर आगे के स्कैन के लिए ले जाया जाए’गा। वह आगे सी’रीज में हि’स्सा नहीं लेंगे।”

भारत की अब T20I टीम में कौन-कौन है..

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (VC & WK), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (WK), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर।