Categories
News

बि’करू कां’ड: विका’स दु’बे के पि’ता, प’त्नी, भा’ई समे’त 9 लो’गों का हु’आ.. ज’ल्द ल’ग सक’ती हैं स’भी को…

वायरल खबर

कान’पुर के बि’करू कां’ड के मास्ट’रमाइंड वि’कास दु’बे के पि’ता, प’त्नी, भा’ई औ’र उस’की प’त्नी प’र गि’रफ्तारी की तल’वार लट’क र’ही है. दरअ’सल, वि’कास दु’बे की प’त्नी ऋ’चा दु’बे, पि’ता राम’कुमार, भा’ई दी’पक, भा’ई की प’त्नी अं’जली समे’त वि’कास के खा’स गु’र्गों के खि’लाफ के’स द’र्ज कि’या ग’या है. स’भी प’र फ’र्जी आई’डी प’र सि’म ले’ने औ’र फ’र्जी दस्ता’वेज लगा’कर श’स्त्र ला’इसेंस ले’ने का आ’रोप है. 

आ’पको ब’ता दें कि बि’करू कां’ड की जां’च एसआ’ईटी क’र र’ही है. एसआ’ईटी की जां’च में खुला’सा हु’आ था कि वि’कास दु’बे की प’त्नी ऋ’चा दु’बे, भा’ई दी’पक, भा’ई की प’त्नी अंज’ली औ’र पि’ता रामकु’मार स’मेत वि’कास के खा’स गु’र्गे फ’र्जी आई’डी प’र लि’ए ग’ए सि’म का इस्तेमा’ल कर’ते हैं. इस’के सा’थ श’स्त्र ला’इसेंस में फ’र्जी शप’थ-प’त्र दि’या ग’या था. एसआई’टी की सि’फारिश प’र चौबे’पुर था’ने में 9 लो’गों प’र एफआ’ईआर द’र्ज की ग’ई थी.

आ’ईजी मो’हित अग्रवा’ल ने आ’देश दि’या है कि बिक’रू कां’ड में द’र्ज की ग’ई ए’फआ’ईआ’र की 15 दि’नों में विवे’चना क’र आरो’पियों को जे’ल भे’जा जा’ए. हिस्ट्री’शीटर वि’कास दु’बे ने 2 जु’लाई, 2020 की रा’त अ’पने गु’र्गो के सा’थ मिल’कर आ’ठ पुलिसक’र्मियों की बेर’हमी से हत्या’कर दी थी. इ’स घट’ना के बा’द यू’पी एसटी’एफ ने विका’स दु’बे समे’त 6 बद’माशों को एन’काउंटर में मा’र गिरा’या था. इस’के सा’थ ही बिक’रू हत्याकां’ड से जु’ड़े 36 बदमा’शों को जे’ल भे’जा जा चु’का है.

पुलि’स बि’करू हत्याकां’ड की चार्ज’शीट को’र्ट में दाखि’ल क’र चु’की है. इस’के सा’थ ही एसआई’टी की रि’पोर्ट में 37 पुलिस’कर्मी भी दो’षी पा’ए ग’ए हैं, जिस’में से 8 पुलिस’कर्मियों प’र ब’र्खास्तगी की तल’वार लट’क र’ही है. व’हीं 6 पुलि’सकर्मियों का डिमो’शन हो स’कता है औ’र 23 पुलिस’कर्मियों प’र विभा’गीय कार्र’वाई तय मा’नी जा र’ही है.

आई’जी मो’हित अग्रवा’ल ने डीआ’ईजी, एस’पी ग्रामी’ण, एस’पी ग्रामी’ण समे’त विभा’ग के आलाधि’कारियों के सा’थ समी’क्षा बैठ’क की. आई’जी मो’हित अग्र’वाल ने आ’देश दि’या है कि एसआ’ईटी की जां’च में जि’न पुलिस’कर्मियों के खि’लाफ कार्र’वाई के आ’देश प्रा’प्त हु’ए हैं, उन’के वि’रुद्ध 30 दि’नों के भी’तर विभा’गीय जां’च क’र का’र्रवाई को पू’रा क’रें. 

आ’ईजी मो’हित अग्र’वाल ने क’हा कि  फ’र्जी आ’ईडी प’र लि’ए ग’ए सि’म का इस्तेमा’ल कर’ने औ’र श’स्त्र लाइ’सेंस में कूटर’चित दस्ता’वेज लगा’कर श’पथ प’त्र दे’ने के सं’बध में द’र्ज की ग’ई एफआ’ईआर की 15 दि’नों में विवे’चना को पू’रा कि’या जा’ए औ’र विवे’चना पू’री हो’ने के बा’द स’भी आरो’पियों को जे’ल भे’जा जाए.

चौ’बेपुर था’ने में फ’र्जी शप’थ ल’गाकर श’स्त्र लाइसें’स ले’ने वा’ले 9 लो’गों के खि’लाफ एफआ’ईआर द’र्ज की ग’ई थी, जि’समें वि’कास दु’बे के पि’ता राम’कुमार, विका’स के भा’ई दी’पक दु’बे, दी’पक दु’बे की प’त्नी अंज’ली दु’बे, विका’स के रा’ईट हैं’ड विष्णुपा’ल उ’र्फ जिले’दार, छो’टे बउ’वा, दिने’श, रवीं’द्र, अखिले’श कु’मार, शि’वा त्रि’पाठी का ना’म शामि’ल था. स’भी प’र फ’र्जी दस्ता’वेज तैया’र कर’ने औ’र धोख’धड़ी की धारा’ओं में मुक’दमा द’र्ज कि’या था.बि’करू कां’डः SIT रि”पोर्ट के बा”द SSP रहे अ’नंत दे’व निलंबि’त, ए’क अ’न्य SSP को नो’टिस