Categories
News

18 मही’ने से शौ’च क’रने न’हीं ग’या ये लड़’का, रो’ज खा जा’ता है 20 रो’टी, डॉ’क्टर ने कि’या ब’ड़ा खु’लासा….

हिंदी खबर

ए’क 16 सा’ल के लड़’के को अ’जीब बीमा’री ल’ग ग’ई है. व’ह पिछ’ले 18 म’हीने से शौ’च क’रने न’हीं ग’या है औ’र रो’टी भी व’ह रो’ज 18 से 20 खा जा’ता है. अ’भी तो उ’से को’ई परे’शानी न’हीं आ र’ही ले’किन उस’के परि’जन इ’स बा’त से चिंति’त हैं कि बे’टा कि’सी ब’ड़ी बीमा’री का शि’कार न हो ग’या हो. य’ह हैर’तअंगेज माम’ला म’ध्‍य प्रदे’श के मुरै’ना जि’ले का है.(मुरै’ना से ग‍ि’र्राज रा’जौर‍ि‍या की र‍ि’पोर्ट )

मुरै’ना में ए’क ग’रीब परि’वार के बे’टे को अनो’खी गं’भीर बी’मारी का सा’मना कर’ना प’ड़ र’हा है. डॉ’क्‍टर भी जां’च की बा’त कह’कर दू’र ह’ट र’हे हैं. मुरै’ना के सब’जीत का पु’रा निवा’सी म’नोज चां’दिल का 16 सा’ल का बे’टा आशी’ष चां’दिल बी’ते 18 मही’ने से शौ’च क’रने न’हीं ग’या है.

इ’स बी’मारी की जा’नकारी मिल’ते ही परिज’नों ने मुरै’ना-भिण्ड ग्वालि”यर के क’ई डॉ’क्‍टरों को दि’खाया. बीमा’री प’ता क’रने के लि’ये जां’च भी क’राईं, लेकि’न अ’भी त’क बी’मारी का को’ई प’ता न’हीं च’ल स’का है.

आ’शीष रो’ज 18 से 20 रो’टियां भो’जन में खा जा’ता है, इ’सके बा’वजूद भी उस’के पे’ट व श’रीर में को’ई परेशा’नी न’हीं हु’ई है. सा’मान्य हा’लत में य’ह लड़’का अप’ना जी’वन-याप’न क’र र’हा है. परि’जनों को इ’स बा’त की चिं’ता स’ता र’ही है कि उन’का बे’टा कि’सी ब’ड़ी बी’मारी से ग्रसि’त न हो जा’ये.

इ’स संबं’ध में शिशु’रोग विशे’षज्ञ बीमा’री की जान’कारी के लि’ये ब’ड़ी जां’च क’राने की बा’त क’र र’हे हैं. डॉ’क्‍टर बि’ना जां’च के को’ई संभा’वना भी व्य’क्त क’रना उ’चित न’हीं मा’न र’हे.