Categories
News

बॉ’लीवुड सि’तारें: कि’सी ने 38 तो कि’सी ने 44 की उ’म्र में भी कि’या ये का’म, जान’कर उ’ड़ जाएं’गे हो’श….

हिंदी खबर

आम’तौर प’र य’ह क’हा जा’ता है कि करि’यर को ले’कर आ’प जि’तनी ज’ल्दी प्ला’न ब’ना लें उत’नी ज’ल्दी सफ’लता मिल’ती है। हा’लांकि बॉ’लीवुड में करि’यर ब’नाने के लि’ए उ’म्र की सी’मा को’ई माय’ने न’हीं रख’ती। ए’क वज’ह य’ह भी है कि य’हां खु’द को स्था’पित कर’ना इ’तना भी आसा’न न’हीं है। तो च’लिए इ’सी क’ड़ी में उ’न कला’कारों के बा’रे में बता’ते हैं जि’न्होंने 30 की उ’म्र पा’र क’रने के बा’द बॉलीवु’ड में डे’ब्यू कि’या औ’र स’फलता पा’ई।

अभि’नेता संज’य मि’श्रा बहु’मुखी प्रति’भा के ध’नी हैं। व’ह सह’जता से कि’सी भी त’रह की भूमि’का नि’भा सक’ते हैं। भ’ले ही व’ह ज्यादा’तर सहाय’क भूमि’का में या म’ल्टी-का’स्ट फि’ल्म में दि’खाई दि’ए हों, लेकि’न फि’र भी ए’क छा’प छो’ड़ने में काम’याब र’हे हैं। फि’ल्म में छो’टे किर’दार से भी उन्हों’ने स’भी का ध्या’न अप’नी ओ’र खीं’चा। को’ई फ’र्क न’हीं प’ड़ता कि फि’ल्म में मु’ख्य अ’भिनेता कौ’न है, संज’य मि’श्रा अप’नी कॉ’मिक टा’इमिंग औ’र अभि’नय कौ’शल से छा’प छो’ड़ जा’ते हैं। आप’को जान’कर है’रानी हो’गी कि सं’जय मि’श्रा ने फि’ल्मों में अप’ने करि’यर की शुरुआ’त 33 सा’ल की उ’म्र में की। उन’की पह’ली फि’ल्म ओ’ह डा’र्लिंग, ये है इंडि’या थी।

कि’रण खे’र के प’ति अनु’पम खे’र बॉ’लीवुड के स’र्वश्रेष्ठ अ’भिनेताओं में से हैं। व’हीं किर’ण खे’र भी अ’पने दम’दार अभि’नय के लि’ए जा’नी जा’ती है। फि’ल्मों में आ’ने से प’हले कि’रण खे’र थियेट’र में नाट’क कर’ती थीं। 36 सा’ल की उ’म्र में कि’रण खे’र ने फि’ल्म पेस्टों’जी से हिं’दी फि’ल्म इं’डस्ट्री में डे’ब्यू कि’या। किर’ण खे’र की मु’ख्य फि’ल्मों में देव’दास, मैं हूं ना, दोस्ता’ना औ’र ओ’म शां’ति ओ’म स’हित अ’न्य हैं।

फि’ल्मों में आ’ने से प’हले अ’मरीश पु’री बी’मा कंप’नी में नौ’करी कर’ते थे। अम’रीश पु’री ने नौ’करी के सा’थ ही पृ’थ्वी थि’येटर ज्वा’इन कि’या था ज’ब वे 22 सा’ल के थे तो उन्हों’ने ए’क ऑडी’शन दि’या था लेकि’न नि’र्माता ने उन’को ये क’हते हु’ए खारि’ज क’र दि’या था कि उन’का चे’हरा ब’ड़ा पथ’रीला है। बा’द में उन्हों’ने 40 सा’ल की उ’म्र में फि’ल्म ‘रेश’मा औ’र शे’रा’ (1971) में ए’क ग्रामी’ण व्य’क्ति का किर’दार निभा’या। फि’ल्म में उन’के सा’थ सु’नील द’त्त औ’र व’हीदा रह’मान थे।

बो’मन ने 42 सा’ल की उ’म्र में फि’ल्मों में डे’ब्यू कि’या। उन्हों’ने मुंब’ई के मीठी’बाई कॉ’लेज से ग्रेजुएश’न की प’ढ़ाई की। पढ़ा’ई के बा’द उन्हों’ने मुंब’ई के होट’ल ता’ज में दो सा’ल त’क का’म कि’या था। वे वे’टर औ’र रू’म स’र्विस स्टा’फ में थे। सा’ल 2003 में बोम’न की पह’चान फि’ल्म मुन्नाभा’ई एमबी’बीएस से ब’नी।