Categories
Other

Lockdown-: अभी अभी योगी सरकार ने लिया बड़ा फै’सला, 30 नबंवर तक का लगाया लॉ’कडाउ’न…..

खबरें

देशभर में कोरोना का क’हर बढ़ता ही जा रहा है और इसी वजह से राज्य सरकारें और केंद्र सरकार मिल कर इसके रो’कथा’म के लिए जरुरी कदम उठा रही है. वही दूसरी तरफ कोरोना का सं’क्र’मण सबसे ज्यादा महानगरों में देखने को मिल रहा है और इसी वजह से अब राज्य सरकारें अपने अपने स्त’र पर इससे बचाव के लिए क’दम उठा रही है.

जानकारी एक लिए बता दें कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लह’र आने के बाद से ही हाला’त बे’ह’द ख़’राब हो गए है. वही इसी सब को देखते हुए अन्य राज्यों ने स’ख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है ताकि सं’क्र’मण से बचा जा सके. वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में 25 से 30 नवम्बर तक लॉ’क’डा’उन का आदे’श दिया गया है. लेकिन शादियो में जाने वाले वाहनों को छो’ड़ कर बाकी लॉ’क’डा’उन जारी रहेगा.

जानकारी के लिए बता दें कि गढ़मुक्तेश्वर में का’र्तिक पू’र्णि’मा पर गंगा स्नान के लिए हर साल लाखों की संख्या में श्र’द्धा’लु जुटते हैं और इसी वजह से इस बार कोरोना के का’रण यहां  भारी भी’ड़ ना जुट जाए इसलिए स्थानीय प्र’शा’स’न ने यह फैसला लिया है. इसके अलावा वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, जैसे जिलों  में श्र’द्धा’लु’ओं को रो’कने के लिए पत्र भे’जा गया है. साथ ही मेरठ, बुलंदशहर, नोएडा और गाजियाबाद की सीमा पर बे’रि’के’डिं’ग की जा रही है जिससे भारी संख्या में श्र’द्धा’लु ना आ पाए.

इसके अलावा बता दें कि गंगा स्थान पर लगने वाले मेला को स्थ’गित किया जा चुका है. इसके बाद से पूरे हापुड़ जिले में धा’रा 144 ला’गू कर दिया गया है. वही पु’लि’स सूत्रों के मुताबिक दीप दा’न के लिये आने वालों को मिलेगी छू’ट दी जा सकती है. साथ ही साथ बताया जा रहा है कि गंगा स्ना’न के लिए यहां वि’भि’न्न प्र’दे’शों से 50 लाख लोग आते हैं.