Categories
News

ज’मीन की खु’दाई क’रते स’मय चौं’का मा’लिक, जमी’न से निक’ला कु’छ ऐ’सा जि’से दे’ख लो’गों के हो’श उ’ड़ ग’ए….

हिंदी खबर

मका’न बना’ने के लि’ए नीं’व खो’दने के स’मय ह’र को’ई है’रान र’ह ग’या ज’ब जमी’न में से ए’क-ए’क क’र बि’ना फटे ब’म निक’लने ल’गे. य’ह दे’खकर ज’मीन के मा’लिक ने पु’लिस को बु’लाया औ’र फि’र ज’ब औ’र खु’दाई हु’ई तो पू’रे 122 बम नि’कले. य’ह वाक’या मणि’पुर के मो’रेह शह’र का है ज’हां म्‍यां’मार औ’र इंडि’या का बॉ’र्डर है. (म’ण‍िपुर से हे’मंत ना’थ की र‍ि’पोर्ट)

म’णिपुर के मो’रेह में जां’ग वें’ग के पा’स गं’ते वें’ग इला’के में ए’क प्‍लॉ’ट की मका’न बना’ने के लि’ए खु’दाई च’ल र’ही थी. त’भी खु’दाई के दौ’रान व’हां से ब’म निक’लने ल’गे. इ’स बा’त से घब’राकर म’कान मालि’क ने तु’रंत पु’लिस को फो’न ल’गा दि’या. य’ह घ’टना मंगल’वार की है.

मौ’के प’र तुरं’त पुलि’स पहुं’ची औ’र खु’दाई जा’री र’खी तो पू’रे 122 ब’म निक’ले. य’ह ब’म से’कंड व’र्ल्‍ड वा’र के सम’य के हैं जो जमी’न में द’बे हु’ए थे. इन’का इस्‍तेमा’ल न’हीं हो पा’या था. से’कंड व’र्ल्‍ड वा’र के स’मय य’हां जा’पानी से’ना की मौ’जूदगी थी. य’हीं से सुभा’ष चं’द्र बो’स की आ’जाद हिं’द फौ’ज ने भा’रत की आजा’दी के लि’ए संघ’र्ष छे’ड़ र’खा था.

मणि’पुर पुलि’स स’भी ब’मों को अ’पने सा’थ मो’रेह पुलि’स स्‍टेश’न ले ग’ई. व’हां सु’रक्षा के सा’थ ब’मों को र’खा ग’या है.

इस’से प’हले इ’सी सा’ल 17 जु’लाई को भी मो’रेह इला’के से बि’ना फ’टे हु’ए 27 ब’म, ब’म के 43 खा’ली खो’खे औ’र 15 खा’ली ब’क्‍से खो’जे ग’ए थे. य’ह इला’का म्‍यांमा’र औ’र भार’त की सी’मा प’र है इस’लिए य’हां ब‍ि’ना फ’टेे ब’म का’फी संं’ख्‍या में म‍िल’ते हैं.