Categories
Other

एक बार फिर पीएम मोदी ने किया देश को संबोधित. कहीं ये बड़ी बातें, सबके लिए जानना है जरूरी….

नई खबर

नई दिल्ली. देश इन दिनों कोरोना (Coronavirus) महामारी की जंग लड़ रहा है. कोरोना संकट की इस घड़ी के बीच मोदी सरकार ने 29 मई को अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा कर लिया. कोरोना (Corona) से चल रही जंग और इस खास दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों को एक खत लिखा है. इस खत के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के लोगों की एकजुटता और दृढ़ निश्चय की जमकर तारीफ की है.

पीएम मोदी ने कहा पिछले एक साल में राष्ट्र ने ऐतिहासिक निर्णय लिए और देश ने तेजी से प्रगति भी की. इस खत के जरिए उन्होंने प्रवासी श्रमिकों, मजदूरों और अन्य लोगों के प्रति संवेदना भी प्रकट की जिन्हें कोरोना संकट के दौरान जबरदस्त पीड़ा झेलनी पड़ी है. उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि भारत आर्थिक पुनरुथान में एक मिसाल कायम करेगा और दुनिया को आश्चर्यचकित कर देगा जैसे उसने कोरोना महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में किया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है आप सभी ने साबित किया है कि भारतीयों की सामूहिक ताकत और सामर्थ्य किसी भी अन्य शक्तिशाली देशों के मुकाबले काफी आगे हैं. कोरोना संकट की घड़ी में ऐसा बिल्कुल नहीं कहा जा सकता कि किसी को भी दिक्कत या परेशानी न हुई हो. उद्योगों में काम कर रहे लोगों, प्रवासी मजदूरों और कामगारों ने इस दौरान असाधारण कष्ट झेला है. सारे कष्ट झेलने के बाद भी वह कोरोना के चल रही इस जंग में अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार के कामकाज का पूरा ब्योरा भी दिया है. उन्होंने कहा कि​ पिछले एक साल में जिस तरह से हमारी सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लिए है उसे खत के जरिए बताना बहुत मुश्किल होगा. लेकिन इस मौके पर मैं ये जरूर कह सकता हूं कि एक साल में हर दिन मेरी सरकार ने चौ​बीसों घंटे पूरी ताकत और जोश के साथ अपने फैसलों को लागू किया है.