Categories
News

बि’हार: इ’स बुजु’र्ग महि’ला ने ला’लटेन को न’हीं दि’या वो’ट, तो महि’ला के सा’थ कि’या ये शर्म’नाक का’म…..

हिंदी खबर

प्रधान’मंत्री नरें’द्र मो’दी ने बिहा’र में एन’डीए की जी’त के लि’ए जि’स ना’री श’क्ति का आ’भार जता’या था उसे अ’ब इस’का खामि’याजा भी भुग’तना प’ड़ र’हा है। सह’रसा की ए’क वृ’द्ध महि’ला ने घ’र वा’लों के कह’ने के बाव’जूद लाल’टेन का ब’टन न’हीं दबा’या औ’र बीजे’पी को वो’ट दे दि’या। नतीज’तन, उ’न्हें घ’र से निकाल दिया गया। इंसाफ माँगने के लिए महिला बिहा’र के मु’ख्यमंत्री आ’वास प’हुँची, लेकि’न व’हाँ से पु’लिस उ’से था’ने ले ग’ई।

दैनि’क भा’स्कर की रि’पोर्ट के मुता’बिक सह’रसा जि’ले के राम’पुर गाँ’व की मुखि’याइन दे’वी के सा’थ ये वा’कया हु’आ है। मुखि’याइन दे’वी का परि’वार ही न’हीं, ब’ल्कि पू’रा गाँ’व विरो’धी हो ग’या है। परि’वार समे’त गाँ’व के लो’ग चु’नाव में राज’द को वो’ट दे’ने को क’ह र’हे थे। ले’किन मुखि’याइन दे’वी ने प्रधा’नमंत्री नरें’द्र मो’दी की योज’नाओं से ला’भान्वित हो’कर बी’जेपी को वो’ट दे’ने का फै’सला लि’या। त’माम विरो’ध के बाव’जूद मुखि’याइन दे’वी ने कम’ल छा’प का ब’टन दबा’या। इ’सके बा’द उ’न्हें जो झेल’ना प’ड़ा वो उन्हों’ने सीए’म आ’वास के बा’हर मीडिया’कर्मियों को ब’ताया।

मुखि’याइन दे’वी ने मीडि’या को बता’या, “मे’रे परि’वार औ’र गाँ’व के लो’ग लाल’टेन प’र वो’ट दे’ने के लि’ए क’ह र’हे थे, ले’किन ह’म भा’जपा को वो’ट दि’ए। इस’के बा’द बे’टा-ब’हू ने मा’रपीट कि’या औ’र घ’र से बाह’र निका’ल दि’या।”

परेशा’न मुखिया’इन दे’नी सह’रसा से ब’स पक’ड़ क’र पट’ना च’ली आ’ई। व’ह सीए’म आ’वास पहुँ’ची ता’कि बिहा’र के मुख्यमं’त्री उ’से न्या’य दिला’एँगे। लेकि’न मुख्यमं’त्री आवा’स के बा’हर मौजू’द सुरक्षा’कर्मियों ने उ’न्हें सी’एम से मि’लने न’हीं दि’या। सचि’वालय था’ने को बुला’या ग’या औ’र महि’ला को था’ना ले जा’या ग’या। मुखिया’इन दे’वी बा’र-बा’र न्या’य की गुहा’र ल’गा र’ही थी। उस’के पा’स प्रधा’नमंत्री का फो’टो, बीजे’पी का झं’डा औ’र दू’सरी प्र’चार साम’ग्री मि’ली है।

गौरतल’ब है कि तेज’स्वी याद’व की अगु’वाई में बि’हार चुना’व ल’ड़ र’ही रा’जद को चुना’व के नती’जों से गह’रा झ’टका ल’गा है। बिहा’र विधा’नसभा चुना’व में मि’ली हा’र को रा’जद के कार्यक’र्ता प’चा न’हीं पा र’हे हैं। य’ही व’जह है कि रा’ष्ट्रीय जन’ता द’ल (राज’द) कार्यक’र्ताओं का आ’क्रोश अ’ब हिंस’क हो र’हा है। गुरु’वार (नवं’बर 12, 2020) को रा’जद का’र्यकर्ताओं ने आ’रा-मोह’निया एन’एच-30 को जा’म क’र दि’या। राज’द के कार्यक’र्ताओं ने आग’जनी भी की।

सड़’क जा’म क’र र’हे राज’द कार्य’कर्ताओं का क’हना था कि इ’स बा’र के चु’नाव परि’णाम में धां’धली हु’ई है। कार्य’कर्ताओं ने क’हा कि सर’कार की मि’लीभगत से चुना’व का परि’णाम घो’षित कि’या ग’या है, जिस’के विरो’ध में वो स’ड़क प’र उत’रे हैं औ’र प्रद’र्शन क’र र’हे हैं। हालाँ’कि भोज’पुर जि’ले में इ’स बा’र महाग’ठबंधन का प्रद’र्शन का’फी बेह’तर र’हा है। भोज’पुर की 7 सी’टों में से 5 प’र महाग’ठबंधन के प्रत्याशि’यों को जी’त मि’ली है।

ब’ता दें कि इस’से पह’ले बि’हार के अं’तिम चर’ण के चुना’व के दौ’रान नी’तीश कु’मार के चुना’व चि’ह्न ती’र प’र वो’ट दे’ने की बा’त क’ही तो लाल’टेन के निशा’न वा’ले RJD स’मर्थकों ने बु’जुर्ग की बु’री त’रह से पि’टाई क’र डा’ली। सो’शल मीडि’या प’र वाय’रल वीडि’यो में बु’जुर्ग व्य’क्ति RJD के गुं’डों द्वा’रा अ’पने सा’थ की ग’ई मार’पीट के बा’रे में बता’या था।

बुजु’र्ग के सा’थ मार’पीट कर’ने वा’ले लो’ग क’थित तौ’र प’र रा’ष्ट्रीय जन’ता द’ल (रा’जद) के स’मर्थक थे औ’र व’ह बु’जुर्ग व्य’क्ति को इस’लिए पी’ट र’हे थे क्यों’कि उन्हों’ने बि’हार के वर्त’मान मुख्यमं’त्री नीती’श कुमा’र की पा’र्टी के लि’ए मत’दान कि’या। य’ह घ’टना बि’हार के मधे’पुरा जि’ले के भवा’नीपुरा क्षे’त्र के अंत’र्गत आ’ने वा’ले ग्रा’म पंचा’यत बर’गाँव की थी।