Categories
News

पटा’खा बे’चने प’र पि’ता हु’ए गि’रफ्तार तो बे’टी ने पु’लिस के सा’थ कि’या ये का’म, प’ढ़ें पू’री ख’बर….

हिंदी खबर

नई दि’ल्ली। वै’से तो यू’पी पुलि’स का अमा’नवीय चे’हरा क’ई मौ’कों प’र सा’मने आ चु’का है, लेकि’न ता’जा माम’ला यू’पी के बु’लंदशहर से सा’मने आ’या है। ज’हां यू’पी पु’लिस ने ए’क पटा’खा विक्रे’ता को ना के’वल बेर’हमी से पी’टा ब’ल्कि घसी’टकर गा’ड़ी में बैठा’कर था’ने भी ले ग’ई। इ’स दौ’रान ज’ब यु’वक को पुलि’स था’ने ले जा र’ही थी तो उ’सकी मासू’म बे’टी उ’से छुड़’वाने के लि’ए पु’लिस की गा’ड़ी प’र अप’ना सि’र मा’रने ल’गी। इ’सके सा’थ ही वो जो’र-जो’र से रो’ते हु’ए पि’ता को छो’ड़ने की गु’हार ल’गा र’ही थी। बे’टी बा’र-बा’र चि’ल्लाती र’ही मे’रे पा’पा को छो’ड़ दो मेरे पा’पा को छो’ड़ दो..ले’किन इन स’बका पु’लिस प’र को’ई अ’सर न’हीं प’ड़ा औ’र प’टाखा बे’चने वा’ले युव’क को अ’पने सा’थ था’ने ले ग’ई। लेकि’न ज’ब इ’सका वी’डियो सो’शल मी’डिया प’र वा’यरल हु’आ तो अधि’कारियों की नीं’द टू’टी औ’र युव’क को छो’ड़ा ग’या। य’हीं न’हीं य’ह वाय’रल वीडि’यो की ख’बर ज’ब मुख्य’मंत्री यो’गी आ’दित्यनाथ त’क पहुं’ची तो उन्हों’ने तुरं’त ब’च्ची के घ’र मि’ठाई ले जा’ने औ’र उ’से मना’ने का आ’देश दि’या।

इ’स घट’ना का वी’डियो वाय’रल हो’ते ही आ’ला अ’धिकारी ह’रकत में आ’ए औ’र पटा’खा बे’च र’हे यु’वक को तु’रंत छो’ड़ने का आ’देश दि’या। माम’ला मुख्य’मंत्री यो’गी त’क पहुं’चा औ’र उन्हों’ने तुरं’त अधिका’रिकों को मि’ठाई ले’कर उ’स यु’वक के घ’र जा’ने का आ’देश दि’या। मुख्य’मंत्री यो’गी के मी’डिया सला’हकार शलभ’मणि त्रिपा’ठी ने ट्व’वीट क’र जान’कारी दी कि मुख्यमं’त्री यो’गीजी बुलंद’शहर की घट’ना को बे’हद संवे’दनशीलता से ले’ते हु’ए ना सि’र्फ पटा’खा कारो’बारी को तत्का’ल रि’हा क’राया ब’ल्कि व’रिष्ठ अधि’कारियों के हा’थों उन’के व उन’की मा’सूम बे’टी के लि’ए दी’पावली के उप’हार व मि’ठाइयां भी भिज’वांईं, दो’षी पुलि’सकर्मी के खि’लाफ स’ख़्त कार्र’वाई क’र दी ग’ई है। उन्हों’ने बता’या कि मुख्य’मंत्री का स्प’ष्ट नि’र्देश है कि पु’लिस ह’र कि’सी से संवेद’नशीलता से पे’श आ’ए, मुख्य’मंत्री जी ने स’भी व’रिष्ठ अधि’कारियों को रा’त में ही पटा’खा का’रोबारी के परि’वार के बी’च जा’ने के आ’देश दि’ए,मुख्य’मंत्री जी की पह’ल से इ’स परि’वार की दीपा’वली खुश’हाल औ’र याद’गार हो ग’ई।

इ’सके सा’थ सी’एम यो’गी ने इ’सके लि’ए जिम्मेदा’र पुलिस’कर्मियों प’र स’ख्त एक्श’न ले’ने का नि’र्देश दि’या। ब’ता दें कि ज’ब इ’स घट’ना का वी’डियो वाय’रल हु’आ तो आ’ला अधि’कारी हर’कत में आ’ए औ’र पटा’खा बे’च र’हे युव’क को तु’रंत छो’ड़ने का आ’देश दि’या। व’हीं माम’ला मुख्यमं’त्री यो’गी त’क पहुं’चा औ’र उन्हों’ने तुरं’त अधि’कारिकों को मि’ठाई ले’कर उ’स यु’वक के घर जा’ने का आ’देश दि’या।

मुख्य’मंत्री यो’गी के मीडि’या सला’हकार शल’भमणि त्रिपा’ठी ने ट्व’वीट क’र इ’स मा’मले की जान’कारी दे’ते हु’ए क’हा कि, “मुख्य’मंत्री योगी’जी बुलं’दशहर की घट’ना को बेह’द संवेदन’शीलता से ले’ते हु’ए ना सि’र्फ प’टाखा कारो’बारी को तत्का’ल रि’हा करा’या ब’ल्कि व’रिष्ठ अधिका’रियों के हा’थों उन’के व उन’की मा’सूम बे’टी के लि’ए दीपा’वली के उप’हार व मिठा’इयां भी भि’जवाईं, दो’षी पुलि’सकर्मी के खि’लाफ स’ख़्त कार्र’वाई क’र दी ग’ई है।”

पि’ता के छू’टने प’र दे’खिए ब’च्ची ने क्या क’हा

शलभ’मणि त्रि’पाठी ने ने बता’या कि मुख्यमं’त्री का स्प’ष्ट निर्दे’श है कि पुलि’स ह’र कि’सी से सं’वेदनशीलता से पे’श आ’ए, मुख्यमं’त्री जी ने स’भी व’रिष्ठ अधिका’रियों को रा’त में ही पटा’खा कारो’बारी के परि’वार के बी’च जा’ने के आ’देश दि’ए, मुख्य’मंत्री जी की पह’ल से इ’स परि’वार की दीपा’वली खुश’हाल औ’र याद’गार हो ग’ई।

पू’रा मा’मला

ब’ता दें कि एन’जीटी ने बढ़’ते प्रदू’षण को रो’कने के लि’ए पटा’खों की बि’क्री बै’न ल’गा दि’या है। हा’लांकि इस’के बाव’जूद बुलं’दशहर में कु’छ दुका’नदार खुले’आम पटा’खे बे’च र’हे थे, जि’न प’र खु’र्जा पुलि’स ने कार्र’वाई कर’ते हु’ए 6 दुकान’दारों को हिरा’सत में लि’या और पटा’खे ज’ब्त क’र लि’ए. इ’स दौ’रान इ’स दौरा’न ए’क ब’च्ची पुलि’स से अप’ने पि’ता को छो’ड़ने की गुहा’र लगा’ती र’ही