Categories
News

इ’स ता’रीख को हों’गी पी’एम मो’दी औ’र बाइ’डेन में बात’चीत, ले’किन बाइ’डेन ने मि’लने से कि’या सा’फ.. जा’नें….

हिंदी खबर

विदे’श मं’त्रालय (एम’ईए) ने बृहस्प’तिवार को क’हा कि प्रधा’नमंत्री नरें’द्र मो’दी औ’र अमे’रिका के नवनि’र्वाचित राष्ट्र’पति जो बाइ’डेन पर’स्पर सुवि’धाजनक सम’य प’र ए’क दूस’रे के सा’थ बा’तचीत क’रेंगे। इ’सके सा’थ ही मंत्रा’लय ने क’हा कि भार’त-अमे’रिका संबं’धों को व’हां द्विदली’य स’मर्थन प्रा’प्त है। मंत्रा’लय की य’ह टिप्प’णी अ’मेरिकी राष्ट्र’पति प’द के लि’ए हु’ए चु’नाव में बाइ’डेन द्वा’रा मौजू’दा राष्ट्र’पति डोना’ल्ड ट्रं’प को नज’दीकी मु’काबले में परा’जित क’रने के कु’छ दि’नों बा’द आ’ई है।

विदे’श मंत्रा’लय के प्र’वक्ता अनु’राग श्री’वास्तव ने क’हा कि प्रधा’नमंत्री ने ए’क ट्वी’ट के ज’रिए बाइ’डन को ब’धाई दी थी औ’र भा’रत-अमेरि’का संबं’धों को मज’बूत बना’ने में पू’र्व अमे’रिकी उप’राष्ट्रपति के यो’गदान की भी स’राहना की थी। श्री’वास्तव ने ऑन’लाइन मी’डिया ब्री’फिंग में क’हा कि प्रधा’नमंत्री मो’दी ने य’ह भी क’हा था कि व’ह भार’त-अमेरि’का सं’बंधों को न’ई ऊंचा’इयों प’र ले जा’ने के लि’ए उन’के सा’थ का’म क’रने को उ’त्सुक हैं।

य’ह पू’छे जा’ने प’र कि दो’नों ने’ता क’ब ए’क-दूस’रे के सा’थ बा’तचीत करें’गे, उन्हों’ने क’हा कि ‘भवि’ष्य में पर’स्पर सुवि’धाजनक स’मय प’र बा’तचीत हो’गी।’ अमे’रिका के अग’ले प्रशा’सन के तह’त संबं’धों के भ’विष्य के बा’रे में श्री’वास्तव ने क’हा कि दो’नों दे’शों के सं’बंधों की नीं’व ब’हुत मज’बूत है औ’र दो’नों दे’शों के बी’च इ’स व्या’पक वै’श्विक रणनी’तिक सा’झेदारी को अ’मेरिका में दो’नों द’लों का स’मर्थन प्रा’प्त है।

उन्हों’ने क’हा, ”य’ह दे’खा ग’या है कि वि’भिन्न राष्ट्रप’तियों औ’र प्र’शासनों ने संबं’धों को आ’गे बढ़ा’या है।’ पि’छले चा’र व’र्षों में भा’रत औ’र अ’मेरिका के सं’बंध काफी प्रगाढ़ हुए हैं और रक्षा तथा सुरक्षा क्षेत्रों में यह विशेष रूप से देखा गया है।