Categories
News

बड़ी खबर-: बिहार में BJP नेताओं ने की पार्टी के सीएम की मांग, पीएम मोदी ने भी…….

खबरें

बिहार चुनाव में आए प’रिणाम के बाद अब भा’जपा खे’मे में इस बा’त की मां’ग उ’ठने लगी है सीटों की अधिक संख्या को देखते हुए भा’जपा का ही मु’ख्यमं’त्री बनाया जाए। हां’लाकि प्र’धा’नमं’त्री नरेन्द्र मोदी चु’नाव प्र’चार के दौ’रान साफ कर चुके हैं कि चु’नाव के बाद बिहार के मु’ख्यमं’त्री नी’तिश कुमा’र ही बनेंगे।

पीए’म मो’दी और शा’ह ने नी’तीश पर जताई इ’च्छा

खास बात यह है कि मु’ख्यमं’त्री पद के दा’वेदा’र ने चुना’व प्रचार के दौ’रान प्र’धानमं’त्री नरेंद्र मो’दी के साथ जो भी चुनावी रैलियां कीं। उसमें प्र’धानमं’त्री नरें’द्र मोदी ने एक भी रै’ली भा’जपा के प्र’त्या’शि’यों के लिए नहीं की, बल्कि वो एनडीए के लिए रै’लियां करते रहे। चुनाव परि’णाम के बाद इसपर जेडी’यू के प्रव’क्ता अजय आ’लोक ने कहा कि अभी का’उं’टिंग ख’त्म नहीं हुई है उसके बाद देखेंगे सीटों का आं’क’डा क्या रहता है। हां’लाकि भा’जपा की तरफ से मो’दी और अ’मित शा’ह कई बार कह चुके हैं कि नी’तीश कुमार ही मु’ख्यमं’त्री होंगे।

दरअसल, बिहार वि’धा’नस’भा चुनाव में इस बार जदयू ने 122 सीटों पर चुना’व ल’ड़ा, जबकि भाजपा ने 121 सीटों पर ताल ठोंकी थी। महज एक सी’ट के इस अं’तर के चलते ही बि’हार में यह संदेश गया कि भा’जपा जदयू को उसी तरह बड़ा भाई मानती है, जैसे पिछले साल तक महाराष्ट्र में शिवसे’ना से रिश्ता निभाती थी।

भा’जपा प्रव’क्ता सं’बित पात्रा सहि’त अन्य व’रिष्ठ नेता’ओं ने कहा है कि यह उनका व्य’क्तिग’त ब’यान हो सकता है। सं’बित पा’त्रा ने कहा कि अजी’त चौधरी की बात पार्टी का मत नहीं है। बिहार भा’जपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी इस मांग को खा’रिज करते हुए कहा कि इस बारे में पहले ही पीएम मोदी, गृहमंत्री अमि’त शाह और भा’जपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा सार्वजनिक रूप से घो’षित कर चुके हैं। पार्टी नेता शाह’नवाज’ हु’सैन ने भी कहा कि इस बारे में किसी को श’क नहीं होना चाहिए कि बि’हार के मु’ख्यमं’त्री नी’ती’श कु’मार ही बनेंगे।