Categories
जुर्म

हा’थरस मामले में है’वानों को सजा दिलाने के लिए, यो’गी सरकार ने उठाया बड़ा क’दम….

ताज़ा खबर

नई दिल्ली। हाथ’रस गैंग’रेप मा’मले में दो’षियों को सजा देने के लिए पूरे देश में आ’क्रोश का मा’हौल है। लो’गों की मां’ग है कि यो’गी सर’कार इस मा’मले में जल्द से जल्द दो’षियों को स’जा दिल’वाए। बता दें कि उत्तर प्रदेश की पु’लिस ने इस मा’मले में चार आरो’पियों को गिर’फ्तार कर लिया है। इसके अला’वा अब यो’गी सर’कार ने वि’पक्ष के हं’गामे से अलग एक एस’आईटी का गठ’न किया है जो इस मा’मले की स’घन जां’च क’रेगी। बता दें कि सी’एम यो:गी आदित्यनाथ के आदेश के बाद गृ’ह स’चिव भगवान स्व’रूप की अध्य’क्षता में तीन सद’स्यीय एसआईटी टी’म मा’मले की जां’च करेगी। इस टीम में द’लित और महिला अधि’कारी भी शा’मिल हैं। यो’गी सरकार पी’ड़ित प’रिवार को पू’री म’दद का आ’श्वासन दे चु’का है। जिसके बाद ही इस SIT का गठ’न हुआ है, जो 7 दिन में रि’पोर्ट सौ’पेंगी। इस SIT टीम में गृ’ह स’चिव भग’वान स्वरूप, डीआईजी चं’द्र प्र’काश और सेना’नायक पीएसी आगरा पूनम एसआईटी के स’दस्य होंगे।

इसके अलावा मुख्य’मंत्री योगी आदित्य’नाथ ने पूरे मा’मले को फा’स्ट ट्रै’क को’र्ट में ला:ने के निर्दे:श दिया है। इस मामले में स’भी चा’रों आ’रोपी पु’लिस की गिर’फ्त में है। ब’ता दें कि हा’थरस जि’ले के चं’दपा था’ने के गांव में द’लित लड़’की के साथ 14 सि’तंबर को गैंग’रेप की घ’टना को अं’जाम दिया गया। इसके साथ ही उस पर जान’लेवा ह’मला किया गया। पी’ड़िता को लेकर प’रिवार वा’लों का आ’रोप है कि सु’बह सा’ढ़े नौ बजे के करीब चार द’बंगों ने लड’की के साथ गैं’ग रे’प और द’रिंदगी की। घट’ना के 9 दिन बाद लड़की हो’श में आई तो इ’शारों से अपना दर्द बयान किया।पी’ड़ित लड़की को इ’लाज के लिए अली’गढ़ से दि’ल्ली के सफ’दरजंग अस्प’ताल में भेजा गया, जहां मंग’लवार को उसकी मौ’त हो गई। इसके बाद पूरे देश में वि’रोध प्रद’र्शन शुरू हो गया।

हाथ’रस की घ’टना को लेकर सी’एम यो’गी ने ट्वीट करते हुए लि’खा है कि, “हाथ’रस में बा’लिका के साथ घटित दुर्भाग्य’पूर्ण घ’टना के दो’षी क’तई नहीं बचेंगे। प्र’करण की जां’च हेतु वि’शेष जां’च दल का गठन किया गया है। यह दल आ’गामी सात दिवस में अपनी रि’पोर्ट देगा। त्व’रित न्या’य सु’निश्चित कर’ने हेतु इस प्रक’रण का मु’कदमा फा’स्ट ट्रै’क को’र्ट में च’लेगा।”