Categories
Entertainment

आखिर क्यों रो पड़े थे ? अमि’ताभ बच्चन केबीसी के सेट पर…

रियलिटी टीवी शोज को हमारे देश की ज’नता का बहुत प्यार मिलता है. इ’सका कारण है कि इन शोज पर दर्श’कों को उनके सेले’ब्रिटी अपने अ’सल रूप में देखने को मिलते हैं और दू’सरा ये कि आपको बहुत से इमो’शन्स देखने को मिलते हैं जिन’पर शा’यद पहले आपका ध्यान ना गया हो. कुछ ऐसा ही शो है कौन बनेगा करोड़’पति. 

20 साल से चलते आ रहे इस क्वि’ज शो का 12 सीजन शुरू होने जा रहा है. इस शो पर हमने सा’लों से कई लो’गों को इमोशन्स, बहुत मज’बूरी भरे पलों और खुशियों को इस मंच पर देखा है. कंटे’स्टेंट्स के साथ-साथ होस्ट अमि’ताभ बच्चन के भी कई रू’प हमने कौन ब’नेगा करो’ड़पति के मंच पर देखे हैं. ऐसा भी  बहुत सी बार हुआ जब बिग बी किसी बात के बाद अपनी आं’खों से आं’सूं छल’कने से नहीं रोक पाए. 

अमि’ताभ को यूं इमो’शनल होते देख जन’ता की भी आं’खें नम हो ही जाती हैं. आइए बता’एं कौ’न से थे वो पल जब बिग बी ने भी बहा दिए आंसू. 

अमि’ताभ के 75वें जन्म’दिन के मौके पर के’बीसी में एक स्पेशल वीडियो दि’खाया गया था, जिसे देख’कर बिग बी काफी भा’वुक हो गए थे. ये वीडियो अमि’ताभ के नैनी’ताल स्थित कॉ’लेज शेर’वूड का था. वीडियो में लोगों ने उन्हें जन्म’दिन की शुभ’कामनाएं भी दी थीं. वी’डियो के अं’त तक अमिताभ की आं’खें नम हो चु’की थीं और बाद में उनकी आं’खें छ’लक ही उठीं. 

जब पिता सु’नाई पिता हरि’वंश राय ब’च्चन की कविता

के’बीसी के सीजन 11 में संत रहीम के बारे में स’वाल पूछा गया था, जि’सकी वजह से अमि’ताभ को अपने पिता हरि’वंश राय बच्चन की याद आ गई थी. अमि’ताभ उस समय रोए तो नहीं लेकिन उ’न्होंने पिता की लि’खी एक क’विता सुनाई थी, जिसे सु’नाते हुए वे काफी इमो’शनल हो गए थे. 

एक और ब’र्थडे विश ने किया भा’वुक
 
अपने जन्म’दिन पर बनी एक और वी’डियो को देख’ने के बाद अमिताभ का’फी भा’वुक हो गए थे. उन्होंने अपने माता-पिता संग अपने बच’पन के प’लों को इस वी’डियो में देखा था और आं:खें पोछते हुए बोले थे, भा’वुक कर देते हैं ये लोग.’

जब एक प्रति’योगी ने सु’नाई अपनी क’हानी

केबीसी 11 में ही मारि’एटा मे’दिंस नाम की एक प्रति’योगी ने अपने बच’पन और उससे जुड़े ट्रॉ’मा के बारे में बता की थी. उन्होंने बताया था कि कैसे बच’पन में उनके माता-पिता उन्हें एक अना’थालय में छोड़ गए थे और व’हां से एक और परि’वार ने उन्हें गोद ले लिया था. बाद में उस परिवार ने भी मा’रिएटा को छोड़ दिया था. उनकी क’हानी को सुनकर अमि’ताभ की आंखों में आं’सू आ गए थे और उ’न्होंने मारि’एटा से कहा था कि पूरा के’बीसी का परि’वार अब से उनका परि’वार है. 

कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर ऐसे कई यादगार पल हैं जो दर्शकों ने देखे और अमिताभ बच्चन ने जिए हैं. जिस तरह से अमिताभ अपने शो के प्रतियोगियों को सहज महसूस करवाते हैं वैसा शायद ही कोई करवाता होगा. तभी तो केबीसी को जनता इतना प्यार करती है.