Categories
News

बुरे फंस चुके उद्धव- पवार! IT विभाग ने भेजा नो’टिस,इस बड़े मु’द्दे को लेकर उठाये सवाल….

हिंदी वायरल खबर

मुंबई: 14 सि’तंबर से शुरू हुए मान’सून सत्र के दौरान संसद में सत्ता’धारी सर’कार और विपक्ष के बीच जंग जारी है। इस बीच आ’यकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख और पूर्व केंद्री’य मंत्री शरद पवार व महा’राष्ट्र के मुख्य’मंत्री उद्ध’व ठा’करे को नोटिस भेजा गया है। आय’कर विभाग ने ये नो’टिस पिछले कुछ चुनावों में दाखि’ल किए गए हल’फनामे को लेकर दिया है।
इन नेताओं को भी भेजा गया नोटिस
शरद पवा’र और उद्ध’व ठाक’रे के अलावा शिव’सेना नेता आ’दित्य ठाक’रे व एन’सीपी नेता सुप्रि’या सूले को भी आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, विभाग द्वारा जारी किए गए नो’टिस में इन सभी से चुनावों में दाखिल किए गए हल’फनामे की जानकारी मांगी गई है। वहीं जब इस बारे में शरद पवार से सवाल किया गया तो उन्होंने मंगलवार को कहा कि वो लोग (नोटिस भेजने वाले) कुछ लोगों को ज्यादा चाहते हैं।

कृषि बिल का वि’रोध कर रहे शरद पवार और शिवसेना
आप’को बता दें कि बीते लंबे समय से भारतीय जन’ता पार्टी (BJP) और महाराष्ट्र की उद्धव सर’कार के बीच तना’तनी जारी है। इस बीच आयकर विभाग की ओर से शरद प’वार और उद्धव ठाकरे को नोटि’स भेजने का मा’मला सामने आया है। बता दें कि मान’सून सत्र के दौरान संसद में रवि’वार को पास हुए कृषि बिल का भी शरद पवार और शिवसेना की ओर से लगाता’र विरोध किया जा रहा है। इस पूरे सियासी घसटनाक्र’म के बीच नोटि’स की खबर आई है।

बीजे’पी और महा’राष्ट्र सर’का’र के बीच बढ़ा तनाव
केवल कि’सान बिल पर ही नहीं बल्कि सुशांत सिंह राजपूत मामले, कं’गना रनौ’त के खि’ला’फ बीएमसी के एक्शन और कोरोना वायरस महा:मारी के मा:मले पर भी भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने हैं। महाराष्ट्र में गठ’बंधन खत्म होने के बाद शिव’सेना और बीजेपी के बीच काफी तनाव बढ़ा है।