Categories
News

जानियें इस धरती पर सबसें पहले किसनें किया S’E’X, कहॉ से हुयी शु’रूआ’त..

खबरें

आज से’क्स आम बात है लेकिन इसकी शु’रूआ’त कहॉ से हुयी कोई नही जानता। Nature नाम से जर्नल में यौ’न प्र’ज’न’न पर छपी रि’पोर्ट पर Antiarch placoderms नाम की वि’लुप्त हो चुकी मछली के बीच से’क्स हुया था, इसी सं’भोग की प्र’क्रिया के बाद इसके च’ल’न की शुरूआत हुयी । और धीरे धीरे मानव समाज के बीच पहुंचती गयी। बता के पृ’थ्वी के अरबो काल’क्रम के बाद सू’क्ष्म जीवों से जीवन का आ’रम्भ हुया है..

कैसे हुई से’क्स की शुरुआत

उसी के बाद से से’क्स सबसें म’हत्वपू’र्ण बन गया। से’क्स को लेकर लोगों की सोच बदल गयी है, और लोग इसपर खुलतर बोल रहे है| लेकिन से’क्स का अ’सली आ’नन्द जब आता है जब मे’ल और फी’मेल पा’र्टन’र एक दू’स’रे को पूरी तरह स’हयो’ग करे….

ऐसे में कई बार प’ति-पत्नी के अं’तरं’ग रिश्तों में रो’मां’स की जगह बो’रिय’त पैदा हो जाती है. अगर प’ति या प’त्नी में से कोई एक दि’मा’ग़ी तौर पर त’नाव’ग्र’स्त होता है तो उ’स’का सीधा अ’स’र उनके बे’ड’रूम में दिखाई देता है, जहां प’ति-प’त्नी के मन में से’क्स के लिए पै’शन व प्ले’ज़र की जगह बो’रिय’त और नी’रस’ता के भाव जागने लगते हैं. अधि’कांश लोगों ने यह अ’नु’भव भी किया होगा कि जब वो टें’श’न फ्री होते हैं तब से’क्स को ज़्यादा ए’न्जॉय करते हैं, लेकिन जब वो किसी तरह की मा’नसि’क प’रेशा’नी में होते हैं तो इ’सका दु’ष्प्रभाव उनकी से’क्स ला’इ’फ पर भी दिखाई देता है. आख़िर मा’नसिक स्वा’स्थ्य और से’क्स लाइफ के बीच क्या क’नेक्श’न है?