Categories
News

अभी अभी चीन से त’ना’त’नी के बीच पीएम मोदी ने बुलायी सर्वदलीय बैठक, कर सकते है बड़ा ऐलान…..

खबरें

भारत की चीन के साथ LAC पर टक’राव की स्थिति पिछले काफी दिनों से चली आ रही है. भारत सरकार की तरफ से एक के बाद एक झट’के झेलने के बाद भी चीन अपने नापा’क और घ’टिया इरा’दों से बाज नहीं आ रहा है. लद्दाख के क्षेत्र में चीनी सेना कई बार घु’सपैठ की कोशिश कर चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें चीन के साथ लगातार चल रही त’नातनी के बीच अभी हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी लोकसभा में बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि सीमा पर हाला’त तना’व पूर्ण हैं. हमारी सेना हर प’रिस्थिति से निपट’ने को पूरी तरह से तैयार व स’क्षम है. अब इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है.

दरअसल भारत और चीन के बीच लद्दाख के क्षेत्र में स्थिति त’नावपूर्ण होने के चलते आज शाम पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. जिसमें सत्तापक्ष के अलावा कई राजनैतिक दलों के नेता शामिल हो सकते हैं.

गौरतलब है कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स’रह’द पर तनाव के चलते आज शाम 5 बजे बैठक हो सकती है. जिसमें पीएम मोदी चीन को लेकर चर्चा कर सकते हैं साथ ही सदन को सुचारू रूप से कैसे चलाया जा सके इस बात पर भी चर्चा हो सकती है. वहीं चीन को संदेश देते हुए रक्षा मंत्री पहले ही ये बात कह चुके हैं कि कोई भी हमारी मंशा पर शक न करे.