Categories
News

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की से’ह’त को लेकर अ’स्पताल ने जारी किया ब’या’न!! कहा स्थिति पहले से………..

खबरें

पूर्व मुख्यमंत्री क’ल्या’ण सिंह की हालत ‘स्थिर’ है. उनका इलाज कर रहे अस्पताल के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. संजय गांधी स्नातकोत्तर आ’युर्वि’ज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के नि’देश’क डॉ. आर के धीमान ने आज बताया कि कल्या’ण सिंह में बी’मा’री के ल’क्ष’ण हैं लेकिन उनकी हा’लत स्थिर है.’

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह (88) सोमवार को कोविड-19 ल’क्ष’ण पाये गये थे. सिंह को सोमवार शा’म लखनऊ स्थित एस’जीपीजी’आई में भ’र्ती कराया गया है. वरिष्ठ चि’कित्स’कों की देख रेख में उनका इ’ला’ज हो रहा है. सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के त’कनी’की एवं चि’कि’त्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी.

एस’जीपीजी’आई के नि’दे’शक आर.के. धीमान ने बताया कि पूर्व मु’ख्य’मंत्री को को’विड-19 से सं’क्रमि’त होने के बाद सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे भ’र्ती कराया गया.

उन्होंने बताया कि सिंह को पिछले दो दिनों से बु’खा’र, सूखी खां’सी और सां’स लेने में त’कली’फ हो रही थी. उनकी हा’ल’त स्थिर है और उनके र’क्त में आ’क्सीज’न का स्त’र 97 प्र’तिश’त है. खून की जांच और सी’ने का सी’टी स्कै’न होने के बाद उन्हें करीबी निगरानी के लिये आ’ई’सी’यू में रखा गया है.