Categories
News

आंधी से गिर गया 250 साल पुराना पेड़, जड़ो को देखते ही बुलानी बड़ी पु’लि’स फ़ोर्स…

हिंदी वायरल खबर

आये दिन हम सब को अजी’बो’गरीब घटनाये सुनने को मिल ही जाती है !जैसे आयर’लैंड में एक अजीब घटना घटी है ! जिसमे कुछ दिनों पहले एक तूफान में एक वृक्ष जड़ समेत उखड़ कर गिर गया है ! यह पेड़ 215 साल पुराना है ! पेड़ की जड़े जमीन से बाहर आगयी है और ज्क्दो को देख कर वंहा के लोगो ने पु’लि’स को फोन करके इसकी जानकारी दी !

जब पु’लि’स पेड़ गिरने की जगह पर पहुंची तो देखा उस पेड़ के नीचे आधा कं’का’ल था ! यह सब देख कर पुलिस को भी कुछ समझ नही पाया और पु’लि’स ने फिर फोन करके वैज्ञानिको को बुलाया ! खबर मिलने के बाद तुरंत साइंटिस्ट की एक टीम मौके पर पहुंची !इस पुराने पेड़ की जड़ से निकले कं’का’ल को देख कर साइं’टि’स्ट भी हैरान हो गये ! ये कंकाल किसका है वैज्ञानिको के लिए ये सबसे बड़ा सवाल था ! आसपास के इलाके से छानबीन करके’वैज्ञा’निको ने इसकी स्ट’डी शुरू करदी है ! जिसमे की चोंकाने वाले खुलासे हुए है !

कार्बन डेटिंग पद्दति से वैज्ञानिको ने यह पता लगाया है कि जिस व्यक्ति का यहं कं’का’ल है ! मौत के समय उस व्यक्ति की आयु 17-20 वर्ष के बीच थी ! कार्बन आइसोटोप पद्दति से पता चला है कि यह कं’का’ल 1000 साल पुराने किसी व्य’क्ति का है !

हड्डियों की जाँच करने के बाद की चौंका देने वाले खु’ला’से हुए है ! जिसमे पता चला है कि इस व्य’क्ति के शरीर को काटा गया था और इसके हाथो को भी काटा गया था ! इस शख्स की मौ’त प्राकृतिक नही थी इस बात की पु’ष्टि वैज्ञानिको ने कर दी है ! इससे दो थियोरियो ने जन्म लिया है ! एक तो ये किसी ने इस व्यक्ति को भयानक सजा दी थी और दूसरी ये कि किसी झगड़े में इसकी मौ’त हुयी थी !

शोध,कर्ताओं का कहना है कि 200 साल पहले जब ये पेड़ लगाया गया था तब इसे लगाने वाले को भी पता नही होगा कि इस के नीचे क्या राज है ! लेकिन इतने सालो बाद प्रकृति ने अपने अंदर छिपे इस राज को सबके सामने ला कर रख दिया ! एक्’सपर्ट कला कहना है कि ‘अगर ये पेड़ नही होता तो’ इससे जुड़े इति,हास के बारे में हम कभी भी नही जान पाते !