Categories
News

क्या आप भी ब्रा खरीदतें समय करती हैं ये गलतियॉं!! देखें कैसी ब्रा आपके लियें रहेगी सही.👇

हिंदी खबर

ब्रा ब्रैस्ट साइज के अनुसार ही पहननी चाहिए. कई बार महिलाएं या तो बड़े साइज की ब्रा पहन लेती हैं या फिर छोटे साइज की, जिस से ब्रैस्ट में ढीलापन आने लगता है और आकार में भी बदलाव दिखने लगता है. कई बार ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से स्किन ऐलर्जी भी हो जाती है.

अगर आप चाहती हैं कि ब्रैस्ट का साइज सही रहे और वह सुडौल दिखे तो सही ब्रा का चुनाव बहुत जरूरी है.

आइए, जानते हैं सही ब्रा कैसे चुनें और उसे पहनते वक्त किनकिन बातों का ध्यान रखें:

ब्रा का सही माप

ब्रा का सही माप लेने के लिए इंचीटेप का इस्तेमाल करें. ब्रा साइज मापने के लिए बैंड साइज और कप साइज का माप लेना होता है.

बैंड साइज मापें

बैंड साइज मापने के लिए ब्रैस्ट के नीचे से चारों तरफ की लंबाई मापें. ध्यान रहे बांहें नीचे की तरफ रहें. अगर आप का बैंड साइज औड नंबर में आता है तो उस में 1 जोड़ दें. यदि आप का बैंड साइज 29 है तो उस में 1 जोड़ने पर उसे 30 माना जाएगा यानी आप का बैंड साइज 30 है.

ये भी पढ़ें- कामकाजी मांओं के लिए औनलाइन पढ़ाई का चैलेंज

कप साइज ऐसे मापें

कप साइज मापने के लिए इंचीटेप को ब्रैस्ट के सैंटर पौइंट पर रख कर मापें. कप साइज हमेशा बैंड साइज से ज्यादा होगा. यदि आप का कप साइज 32 है और आप का बैंड साइज 30 तो इस में 2 इंच का अंतर है. 2 इंच का मतलब होता क्च कप यानी आप का ब्रा साइज 32 क्च है. यदि आप के कप साइज और बैंड साइज में 1 इंच का अंतर है तो इस का मतलब है ्न कप. अब आप दुकान पर जा कर आसानी से अपने साइज की ब्रा खरीद सकती हैं.

रखें इन बातों का ध्यान

कई महिलाएं व लड़कियां कोईर् भी साधारण ब्रा हर कपड़े के साथ पहन लेती हैं. लेकिन कुछ कपड़ों के लिए खासतौर पर ब्रा डिजाइन की जाती हैं. अगर आप उन परिधानों के साथ सही ब्रा पहनेंगी तो आप ज्यादा बेहतर और परफैक्ट दिखेंगी.

आइए, जानते हैं किन परिधानों के साथ कौन सी ब्रा पहनें:

पुशअप ब्रा: पुशअप ब्रा अधिकतर वे लड़कियां व महिलाएं पहनना पसंद करती हैं, जिन का ब्रैस्ट साइज कम होता है. कई बार जब टाइट कपड़े पहनती हैं तो ब्रा लाइन पता चलने लगती है. लेकिन पुशअप ब्रा में ऐसा नहीं होता. पुशअप ब्रा का एक फायदा यह भी है कि इसे किसी भी कपड़े के साथ पहना जा सकता है.

स्पोर्ट्स ब्रा: जो लड़कियां जिम जाती हैं या खेलकूद में हिस्सा लेती हैं, उन्हें उस वक्त स्पोर्ट्स ब्रा का इस्तेमाल करना चाहिए. यह ब्रैस्ट को पूरा कवर करती है. कई लड़कियां डांस या जिम करते वक्त नौर्मल ब्रा का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन जब वे ऐक्सरसाइज या जंप करती हैं तो बहुत अजीब लगता है. इसलिए स्पोर्ट्स ऐक्टिविटीज के समय लड़कियों को स्पोर्ट्स ब्रा का इस्तेमाल करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- आप भी अपने हुनर को दीजिए व्यवसाय का रूप

स्टिक औन ब्रा: स्टिक औन ब्रा शरीर से आसानी से चिपक जाती है. यह 2 कप के साथ आती है. इस में स्ट्रैप नहीं होता. यदि आप बैकलैस या स्ट्रैपलैस ड्रैसेज पहन रही हैं तो यह ब्रा आप के लिए परफैक्ट है.

अंडरवायर ब्रा: अंडरवायर ब्रा में एक स्ट्रिप या वायर होती है, जो ब्रा के अंदर होती है. इस ब्रा को पहनने के बाद यह ब्रैस्ट के नीचे सैट हो जाती है. ब्लाउज और टौप के साथ इस ब्रा को पहन सकती हैं.

मोल्डेड कप ब्रा: यह ब्रा एक गोल और सीमलैस शेप तैयार करती है. इसे पहनने के बाद कोई भी लाइन नहीं दिखती. यह ब्रा हाइनैक और टीशर्ट के साथ पहनने के लिए बेहतरीन है.