Categories
News

ताइवान ने मार गिराया चीन का सुखोई-35 फाइटर जेट !! वीडियों हुया वायरल….

खबरें

चीन के साथ तनाव के बीच ताइवान के एक चीनी फाइटर को मार गिराने की रिपोर्ट सामने आई है. लेकिन अब तक चीन और ताइवान में से किसी ने भी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है. टीवी रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि ताइवान ने अपने एयर स्‍पेस में आए हुए चीनी सुखोई-35 विमान को मार ग‍िराया है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि इस हमले में ताइवान ने अमेरिकी पेट्रियाट मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम का उपयोग किया है.

BIG BREAKING

Taiwan ADS shot down China’s fighter jets.

Pilot seriously injured after his plane crashes following an air incursion on Taiwanese airspace. pic.twitter.com/f8cAbseNvW— Tendulkar Nil (@TendulkarNil) September 4, 2020

जी दरअसल वायरल हो रही सभी खबरों में यह दावा किया गया है कि ताइवान ने चीनी विमान को एक बार नहीं बल्कि बार-बार चेतावनी जारी की लेकिन उसके बाद भी चीनी विमान ताइवान के एयरस्‍पेस में ही बना रहा था. इस दृश्य को देखते हुए ताइवान ने उसे मार गिराया है. ऐसी भी खबरें हैं कि इस घटना में पायलट घायल हो गया है. वैसे अगर यह घटना सच है तो दोनों ही देशों में जंग होने जैसे हालात बन सकते हैं. आप सभी जानते ही होंगे चीन इस समय गुस्से में है और वह काफी दिनों से ताइवान के एयरस्‍पेस में अपने लड़ाकू विमान भेजने में लगा हुआ है.

वहीँ ताइवान के बारे में बात करें तो उसने भी चीन के किसी भी हिमाकत का जोरदार जवाब देने के लिए अपनी सैन्य क्षमता को और मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है. इस समय चीन के किसी भी प्रकार के आक्रामक रवैये से निपटने के लिए ताइवान की नेवी और एयरफोर्स अलर्ट पर है. जी दरअसल राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने ताइवान के सैन्य ताकत को बढ़ाने के लिए रिजर्व सैन्य बलों को और मजबूत करने के लिए कई नई घोषणाएं कर दी है.