Categories
Other

भारत के एक्शन से घबराकर, पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा ने कुबूला सच…..

nayi khabar

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल को अब 6 साल पूरे हो चुके हैं. ऐसे में मोदी की इस पारी में POK भी शामिल होने वाला है. बता दें कि बीते दिनों भारत की तरफ से POK पर जो रुख दिखाया गया था उसपर पाकिस्तान काफी हैरान-परेशान दिखाई पड़ रहा है. यही नहीं बीते कल ईद के मौके पर पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा ने LOC का दौरा किया. यहां उनके मुंह से एक सच निकल गया. यहां भारत से मिल कश्मीर मामले पर हार को बाजवा ने खुद अपनी सेना के सामने स्वीकारा है..
ईद में LOC का दौरा करने पहुंचे बाजवा ने कहा कि भारत में पाकिस्तान को कश्मीर मामले पर बिना युद्ध लड़े ही हरा दिया है. उन्होंने अपने सैनिकों के सामने इस सच को स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि दुनिया ने कश्मीर मामले पर पाकिस्तान की एक न सुनी. लेकिन भारत दुनिया को कश्मीर मामले पर अपनी बात समझाने में कामयाब रहा है. यही नहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का रोना रो चुके हैं बावजूद इसके इसपर किसी तरह की कार्रवाई भारत के खिलाफ या पाकिस्तान के पक्ष में नहीं की गई. बल्कि UN और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इमरान खान की एक न सुनी. साथ ही सभी ने कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला बताया..

बता दें कि धारा 370 कश्मीर से हटाने के बाद आज पहली बार पाकिस्तानी अधिकारी वो भी सेना के मुखिया के मुंह से सच सामने आया है. बता दें कि बीते दिनों 5 अगस्त 2019 को कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 को हटा दिया गया ता. इसी मामले पर अपने सैनिकों को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि कश्मीर से हिंदुस्तान ने 5 अगस्त 2019 को धारा 370 हटाया था. जबकि संवैधानिक व नैतिक रूप से यह सही था. बता दें कि बीते दिनों भारतीय विदेश मंत्री की तरफ से POK को लेकर भी बयान जारी किया जा चुका है. साथ ही प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी व कई बड़े नेता भी POK पर लगातार पाकिस्तान को चेतावनी भी देते रहे हैं..