Categories
Other

CBI के ये अफसर कर रहे हैं सुशांत के आ’त्म’ह’त्या मामलें की जांच, PM मोदी के हैं बेहद करीब

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आ’त्मह’त्या का र’हस्य उलझता ही जा रहा है. इस केस को लेकर मुंबई पु’लि’स पिछले काफी समय से जांच पड़ताल कर रही थी लेकिन उन्हें कोई पु’ख्ता स’बूत नही मिला. इस केस को लेकर बॉलीवुड की कई हस्तियों से भी पूछताछ की लेकिन कुछ भी हासिल नही हुआ. आपको बता दें बिहार के मुख्यमंत्री के और भी बहुत से लोगों द्वारा सुशांत के केस में CBI जांच की मांग करने पर केस को सीबीआई को सौप दिया गया हैं. आपको बता दें सीबीआई के जो सारे अफसर इस मामलें की जांच कर रहे हैं वो प्रधानमंत्री मोदी के बेहद करीब हैं.

सुशांत सिंह राजपूर आ’त्म’ह’त्या मामला अब हाई प्रोफाइल मामला बन गया है। दो राज्यों के बीच हुई ट’क’रा’ह’ट के बाद के’स की जांच सीबीआई के हवाले कर दी गई है। मामले की गं’भी’र’ता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सीबीआई ने इसकी जांच के लिए जिन अफसरों को जिम्मेदारी दी है, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पसंदीदा अफसर और जांच एजेंसी के ज्वाइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर शामिल हैं।गुजरात कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी शशिधर की छवि एक तेज तर्रार और ईमानदार अधिकारी की रही है। इनकी अगुआई में बनी सीबीआई एसआईटी विजय माल्या और वीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले की जांच कर चुकी है।

एसआईटी की दूसरी सदस्य डीआईजी गगनदीप गंभीर हैं। यूपी में अवैध खनन घोटाला और बिहार का सृजन घोटाला, इन दोनों मामलों की जांच में गगनदीप शामिल रही हैं।इन दोनों अधिकारियों की निगरानी में एसपी नूपुर प्रसाद जांच टीम को लीड करेंगी। नूपुर प्रसाद इससे पहले सृजन घोटाले के अलावा जर्नलिस्ट उपेंद्र राय मामले की जांच कर चुकी हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी ने मनोज शशिधर के नाम को अपनी मंजूरी दी थी।