Categories
News Other

राममंदिर भूमि पूजन के दौरान मोदी जी से हुयी बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर हो रहीं……….

खबरें

अयोध्या में राम मंदिर का ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों आयोजित किया गया था। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सरसंघचालक मोहन भागवत उपस्थित थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद बोलते हुए योगी आदित्यनाथ के नाम का उल्लेख करने में गलती की। योगी आदित्यनाथ के कहने के बजाय, उन्होंने आदित्य योगिनाथ कहा। जैसे ही मोदी ने इस बात का जिक्र किया, सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ की चर्चा शुरू हो गई

जैसे ही योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, उन्होंने राज्य के विभिन्न स्थानों के नाम बदल दिए और यह पहले से ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय था। अब जब प्रधानमंत्री ने उनका नाम लेने में गलती की है, तो वह एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं। प्रभु राम मंदिर में भूमि-पूजन समारोह के बाद बोलते हुए, मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान, सफल और लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदित्य योगिनाथ जी। प्रधानमंत्री मोदी के बयान के बाद योगी आदित्यनाथ ट्विटर की चर्चा बन गए। यह पूरे दिन ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था।

उत्तर प्रदेश में 2017 में भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद, यहां के कई प्रसिद्ध स्थानों का नाम बदल दिया गया। सत्ता में आने के बाद, योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज, फ़ैज़ाबाद और ऐतिहासिक मुग़लसराय रेलवे स्टेशन से पंडित दीनदयाल उपाध्याय कर दिया।