Categories
Other

राम मंदिर के लिए चांदी की इतने ईंट भेज रहे हैं कमलनाथ, कहा- ‘आज राजीव गांधी…’

5 अगस्त यानि की कल राम मंदिर भूमि पूजन का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी के हाथों किया जायेगा. राम नगरी अयोध्या पूरी तरह दुल्हन की तरह सज कर तैयार है. सारी सजावट और भूमि पूजन की तैयारी पूरी की जा चुकी है. अयोध्या में सुरक्षा का खासा ध्यान रखा गया है और कोरोना सं’कट को देखते हुए उसकी गाइडलाइन्स का भी पालन किया जायेगा.

कांग्रेस नेताओं से अलग हटकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण का स्वागत किया है। उन्होंने मंदिर निर्माण को लेकर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि भगवान राम सबके हैं। इसके अलावा मंगलवार को उन्होंने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर को बदल दिया है। इसमें उन्होंने भगवा चोला पहना हुआ है। कांग्रेस नेता ने मंगलवार को अपनी तस्वीर बदली और लिखा, ‘श्रीराम के हनुमान करो कल्याण।’ वहीं उन्होंने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का भी पाठ किया।

कमलनाथ ने कहा, ‘राजीव गांधी जी ने 1985 में मंदिर निर्माण की शुरुआत की थी। 1989 में शिलान्यास किया था। राजीव जी की वजह से आज राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है। आज राजीव जी होते तो यह सब देखते। हम राम मंदिर निर्माण के लिए प्रदेश की जनता की तरफ से 11 चांदी की ईंटें भेज रहे हैं। इन्हें कांग्रेस सदस्यों के दान से खरीदा गया है। यह एक ऐतिहासिक दिन (कल) है जिसके लिए पूरा देश इंतजार कर रहा था। हनुमान चालीसा का पाठ राज्य के लोगों के कल्याण के लिए किया गया था।’