Categories
Other

शूटिंग के दौरान त’ड़’प-त’ड़’प कर म’र गया था ये मशहूर अभिनेता, व’ज’ह जानकर होगी है’रा’नी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार है, जिन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने वाले हैं, जो भले ही अब इस दुनिया में ना हो। लेकिन आज भी उनके फैंस के दिलों में वो जिं’दा हैं। हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं, वह राजेश विवेक हैं। राजेश विवेक ने अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए और उनकी आवाज लोगों को काफी अच्छी लगती थी।

rajesh vivek - back to bollywood

राजेश विवेक का जन्म 31 जनवरी, 1949 को हुआ था। राजेश विवेक ने सबसे पहले सीरियल महाभारत में श्री वेदव्यास की भूमिका निभाई। इसके बाद राजेश विवेक क फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे और और उन्होंने हाथ में आए मौकों का फायदा उठाया। राजेश विवेक ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

राजेश विवेक ने फिल्म वीराना में एक बूढ़े तांत्रिक की भूमिका निभाई थी, जिससे उनको बहुत कामयाबी मिली। राजेश विवेक आमिर खान की फिल्म लगान में भी ज्योतिषी गुरन की भूमिका में नजर आए थे। राजेश विवेक ने ना केवल हिंदी फिल्मों में काम किया, बल्कि उन्होंने कई भाषाओं में फिल्में कीं और अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया।

rajesh vivek funeral - back to bollywood

राजेश विवेक 16 जनवरी, 2016 को फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग के दौरान ही उनके सीने में तेज द’र्द सउठा। वे द’र्द से त’ड़’प’ते रहे। द’र्द बहुत बढ़ गया और वे नीचे गि’र गए। तभी राजेश विवेक को हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन राजेश विवेक का नि’ध’न हो गया। एक मशहूर कलाकार इस दुनिया को हमेशा के लिए छो’ड़क’र चला गया। राजेश विवेक ने फिल्म जगत में अदाकारी की एक नई परिभाषा लिखी।