Categories
Other

उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला संदिग्ध केस मिलने पर, किम जोंग उन ने किया ये भयानक काम

दुनियाभर में कोरोना मामलों की हर दिन रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को कोरोना मामलों में एक बार रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. दुनिया में पिछले 24 घंटे में 2.88 लाख नए मामले सामने आए, जबकि 6,182 लोगों की मौत हो गई. दुनिया में एक करोड़ 59 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या सवा 6 लाख को पार कर गई है. अभी तक 6 लाख 41 हजार से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है. इसी बीच उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला संदिग्ध मामला सामने आ गया है. देश में कोरोना का ऐसा पहला केस सामने आते ही उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने आपातकाल घोषित कर दिया. ‘रॉयटर्स’ ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में बताया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अवैध रूप से सीमा पार करने के बाद दक्षिण कोरिया से लौटे एक कोविड संदिग्ध की जानकारी सामने बाद आपातकालीन पोलित ब्यूरो की बैठक बुलाई और आपातकाल की घोषणा कर दी.

रिपोर्ट के मुताबिक अगर इस मामले की पुष्टि हो जाती है तो यह उत्तर कोरियाई अधिकारियों द्वारा आधिकारिक तौर पर स्वीकार किए जाने वाला कोरोना वायरस का पहला मामला होगा. उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने बताया कि एक व्यक्ति जो तीन साल पहले दक्षिण कोरिया गया था, वह इसी महीने सीमा पार से लौट आया है. उसी में COVID-19 के ऐसे लक्षण पाए गए हैं.