Categories
Other

PM मोदी द्वारा नॉर्थ ईस्ट की बहनों के लिए रक्षा बंधन का मिला ये गिफ्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 12 लाख 38 हजार 635 हो गई है. इनमें चार लाख 26 हजार 167 एक्टिव केस हैं तो वहीं सात लाख 82 लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक 29 हजार 861 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. आज PM मोदी द्वारा नार्थ ईस्ट के लोगों को नायब तोहफ़ा मिला हैं. जिसे जानकर आप भी खुश हो जायेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मणिपुर को एक नई सौगात दी. हर घर जल मिशन के तहत यहां पर वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी गई. इस दौरान अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना संकट काल में भी देश रुका नहीं है, देश थमा नहीं है और देश थका नहीं है. जबतक वैक्सीन नहीं आती है, हमें मजबूती से लड़ते रहना है. PM ने इस प्रोजेक्ट को रक्षा बंधन के मौके पर बहनों के लिए तोहफा बताया. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की ओर से राज्य सरकार को लगातार मदद की जा रही है, राज्य सरकार कोरोना से निपटने में लगी हुई है. पीएम ने कहा कि राज्य में करीब 25 लाख लोगों को मुफ्त अनाज मिला है, डेढ़ लाख से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिला है. PM ने कहा कि रोज एक लाख पानी के कनेक्शन दिए जा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले साल जब जल जीवन मिशन की शुरुआत हो रही थी, तब मैंने कहा था कि हमें पहले की सरकारों के मुकाबले तेजी से काम करना होगा. हमारा लक्ष्य 15 करोड़ परिवारों तक पानी पहुंचाना था, लॉकडाउन के वक्त में भी गांव-गांव में पाइपलाइन बिछाई गई है. पीएम ने कहा कि सरकार की ओर से नागरिकों को जीवन जीने की अच्छी सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है. सरकार ने एक बयान में कहा कि मणिपुर वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट 2024 तक ‘हर घर जल’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. परियोजना का परिव्यय न्यू डेवलपमेंट बैंक द्वारा वित्तपोषित ऋण के साथ लगभग 3,054.58 करोड़ रुपये है.’