Categories
Other

बड़ी खुशखबरी: इस तारीख को इस जगह शुरू होने जा रहा हैं आईपीएल

देश में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है. दो दिनों से मौत के मामले में भारत ने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है. देश में पिछले 24 घंटों में 587 लोगों की मौत हुई. भारत में पिछले दिन 37 हजार 148 नए मामले सामने आए हैं, इसी के साथ भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 55 हजार के पार हो गई है. इनमें चार लाख एक्टिव केस हैं तो वहीं सात लाख 24 लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक 28 हजार 84 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. क्रिकेटप्रेमियों से लिए इस कोरोना काल में बड़ी खुशखबरी हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बोर्ड की सोमवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया. इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता भी खुल गया. सूत्रों के मुताबिक IPL के लिए 26 सितंबर से 8 नवंबर तक का संभावित शेड्यूल तैयार किया गया है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने सोमवार को इंडिया टुडे को बताया था कि उम्मीद है कि BCCI अगले कुछ हफ्तों में UAE में IPL कराने के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगा.

बीसीसीआई अगले 14 दिनों में आईपीएल की मेजबानी के लिए मंजूरी लेने के लिए भारत सरकार से संपर्क करेगा. आईपीएल 2020 भारत में नहीं होने की स्थिति में इसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जाएगा. जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल की मेजबानी के लिए भारत पहला विकल्प होगा. भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए IPL मेजबानी के लिए संयुक्त अरब अमीरात का पक्ष मजबूत नजर आता है.