Categories
Other

सनकी तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने डोनाल्ड ट्रंप को तेवर दिखाते हुए कही ये बड़ी बात

किम यो जोंग का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कोरिया मामले में अमेरिका का एक शीर्ष अधिकारी एशिया में है. उप विदेश मंत्री स्टीफन बीगन सियोल में दक्षिण कोरियाई अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद जापान गए हैं. सियोल में उन्होंने उत्तर कोरिया के एक वरिष्ठ परमाणु वार्ताकार पर पुरानी सोच पर अटके रहने का आरोप लगाया है. किम यो जोंग ने शुक्रवार को कहा कि इस साल उन्हें उनके भाई किम उन जोंग के अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने की उम्मीद नहीं है क्योंकि उत्तर कोरिया के पास ट्रंप को हाई प्रोफाइल बैठकों का तोहफा देने की कोई वजह नहीं है जबकि उसे इसके बदले में कुछ भी ठोस नहीं मिल रहा है.

अपने बेबाक और तीखे तेवरों के लिए मशहूर उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अब उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा वार किया है. इतना ही नहीं उन्होंने झटका देते हुए ट्रंप के साथ होने वाली शिखर वार्ता पर भी विराम लगा दिया है.पीटीआई ने समाचार एजेंसी एपी की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग द्वारा उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी को बयान दिया गया है. इस बयान में उन्होंने परमाणु कूटनीति को सक्रिय रखने के लिए अमेरिका द्वारा अहम छूट दिए जाने के वादे का जिक्र तो किया है. लेकिन उन्होंने कहा कि आपको नहीं पता कि कब क्या हो जाए.

उत्तर कोरिया के दबाव के बावजूद अमेरिका वार्ता बहाल करने के बदले में प्रतिबंधों में छ्रट देना नहीं चाहता. फिलहाल उत्तर कोरिया में किम यो जोंग अपने भाई की सबसे विश्वासपात्र हैं, और उनके इस तीखे तेवर के बाद अमेरिका इस पर कुछ ना कुछ जरूर प्रतिक्रिया देगा. उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग को देश में दूसरा सबसे अहम चेहरा माना जाता है. किम यो जोंग कई बार देश के बाहर भी उत्तर कोरिया का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.