Categories
News Other

शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम नहीं तो शनिदेव हो सकते हैं नाराज….

न्यूज़

शनि न्याय के देवता हैं। वे कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। बुरे कर्म करने वालों पर शनि रुष्ट होकर उन्हें सजा देते हैं,और अच्छे कर्म करने वालों पर अपनी कृपा दृष्टि करते हैं। कहते हैं कि अगर जिस पर शनि देव की वक्र दृष्टि पड़ जाए तो उसे राजा से रंक बनने में देर नहीं लगती लेकिन जिस पर शनि की कृपा हो जाए उसे मालामाल कर देते हैं।

शनिवार को शनि देव का दिन माना गया है। ज्योतिष के हिसाब से इस दिन कुछ कामों को नहीं करना चाहिए। नहीं तो आपका शनि ग्रह कमजोर हो सकता है। तो आइए जानते हैं वह कौन से काम हैं जिन्हें शनिवार के दिन करने से बचना चाहिए।

लोहा(सांकेतिक तस्वीर)

लोहा बहुत ही मजबूत धातु है, इसलिए इसे शनि की धातु माना गया है, इसलिए शनिवार के दिन लोहा या कोई भी लोहे की वस्तु घर में नहीं लानी चाहिए। शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजों का दान करना शुभ रहता है।

शनिदेव

शनि देव न्याय के देवता है, वे किसी के साथ अन्याय होते हुए नहीं देख सकते हैं। इसलिए शनिवार के दिन या किसी भी दिन भूलकर भी किसी गरीब या कमजोर व्यक्ति का अपमान न करें जो लोग कमजोर या निर्धन लोगों के अपमान करते हैं शनि देव उन्हें दंडित करते हैं और उनके जीवन में परेशानियां बढ़ जाती हैं।