Categories
धार्मिक

वैवाहिक जीवन में आ रही हैं परेशानी, तो शुक्रवार को करें ये उपाय…………

धार्मिक खबर

क्र के कारण आपके दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ रहे है, तो हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बता रहे हैं। जिसका इस्तेमाल कर आप अपने हर काम में शफलता प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा खुशी बनी रहेगी जानिए इन उपायों के बारें में

अगर जन्म कुंडली में शुक्र अशुभ स्थिति में हैं। जिसके कारण आपको जाने कितनी समस्याओं का सामना करना पडता है। हर काम में आपको असफलता का सामना करना पडता हैं।

शुक्र के प्रभाव से जाने कितनी बीमारियों का सामना करना पडता है जिससे कि आपको जीवन में सुख नाम की कोई चीज न रह जाती। जिसके लिए आप नए-नए उपाय करते है कि आपका ग्रह सही हो जाए। माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। जिससे की माता हम पर प्रसन्न रहे

शुक्र के कारण आपके दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ रहे है, तो हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बता रहे हैं। जिसका इस्तेमाल कर आप अपने हर काम में शफलता प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा खुशी बनी रहेगी। इसके साथ ही आपके घर में सुख-शांति, धन-वैभव आएगा। जानिए इन उपायों के बारे में।

अपने जीवनसाथी को कष्ट देने, किसी भी प्रकार के गंदे वस्त्र पहनने, घर में गंदे एवं फटे पुराने वस्त्र रखने से शुक् -अशुभ फल देता है।
शुक्र ग्रह के दोष से बचने के लिए शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठ कर सभी नित्य कामों से निवृत्त होकर स्नान करें। इशके बाद विधि-विधान से पूजा करने के साथ इस मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपको फायदा मिलेगा।
द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:

शुक्र दोष से निजात पाने के लिए आप इस दिन भगवान शिव की पूजा कर सकते है। जिससे आप जल्द ही शुक्र दोष से निजात पा सकते है। इसके लिए हर शुक्रवार शिवलिंग का जल और दूध से अभिषेक करें। साथ ही इस मंत्र का जाप 108 बार रूद्राक्ष माला ले करें तो ज्यादा फायदा होगा।- ऊं नम: शिवाय:

शुक्रवार के दिन किस को दान देना अच्छा माना जाता है। अगर इस दिन आप किसी सुहागन को सुहाग की चीजें दान करे तो आपको अधिक लाभ मिलेगा। सुहाग की चीजों में आप चुड़िया, बिंदी, सिंदूर, नेलपालिश, या फिर लाल साड़ी आदि दें।
सुहागन महिला को सुहाग की चीजें देने के आलावा आप शुक्र दोष कम करने के लिए इस दिन शुक्र से संबंधित चीजें जैसे कि हीरा, चांदी, चावल, मिश्री, दही यानी कि सफेद चीजे किसी जरुरतमंद को दान दें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।