Categories
News

चीन वालों का खाना देख चौं’क जाएंगे आप, देखें अनोखी तस्वीरें….

हिंदी खबर

चीन (China) से सामने आई ताजा तस्वीरें देख शायद आपका भी खू’न खौ’ल उठेगा. दुनियाभर में को’रोना (Corona) फै’लाने के बाद अब चीन में एक बार फिर डॉ’ग मीट फेस्टिव’ल (China Dog Meat Festival 2021) का आयोजन हो रहा है. इस फेस्टिव’ल में लोग बेहद आराम से कुत्ते का मां’स खाते नजर आ रहे हैं, वो भी बिना मा’स्क लगाए.
बेहद ढीठ है चीन! को’रोना के बीच शुरू किया डॉग मीट फेस्टिवल, जिं’दा उबाल’कर खा रहे हैं कुत्ते का मां’स
चीन में लोग बड़े चाव से कुत्ते का मां’स खाते हैं

चीन ने दुनियाभर में कोरो’ना से जो तबा’ही मचाई है, उसके लिए लोग इस देश से काफी खफा हैं. कई देशों ने चीन का बहि’ष्कार (Boycott China) करने का भी फै’सला किया है. चीन ने इस वायरस की शुरुआत वुहान (Wuhan) के मीट मार्केट से होने की बात कही लेकिन कई देशों ने दा’वा किया है कि असल में इस वाय’रस को चीन ने लैब में बनाया है. सच क्या है, इसे लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. इसी बीच अब चीन से ताजा तस्वीरें सामने आई हैं. इनमें चीन में होने वाले विवादित डॉग मीट फेस्टिवल का आयोजन देखा जा सकता है. कोरो’ना के बीच भी चीन इस फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है.

युलिन (Yulin) में अगले 10 दिनों तक ये मी’ट फेस्टिवल चलेगा. इसकी शुरआत हो गई है. हर साल इस फेस्टिव’ल में हिस्सा लेने हजारों-लाखों की संख्या में लोग आते हैं. लेकिन उम्मी’द की जा रही है कि इस साल कम विजि’टर्स यहां आएंगे. इस विवादित फेस्टिव’ल को कई अनुमाल राइट ग्रुप्स से विरोध का साम’ना करना पड़ता है. इसके बावजूद चीन में हर साल इसका आयोजन किया जाता है. इस फेस्टिव’ल में 10 दिन के अंदर हजारों कुत्तों को मार कर खा जाते हैं. फेस्टिव’ल से महीनों पहले ही कुत्तों की तस्क’री, चोरी तक शुरू हो जाती है. पहले भी सोशल मी’डिया पर चीन की ऐसी कई फोटोस और विजियोज सामने आ चुके हैं जहां लोग कु’त्तों की चोरी करते नजर आते हैं. ये सारी चोरियां इस मीट फेस्टिव’ल के लिए होती हैं.