Categories
ज्योतिष

अगर आपके नाखूनों पर भी दिखें ये निशान तो समझिए पैसा बरसने वाला है..

ज्योतिष

आइए जानते हैं नाखूनों से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें जिनसे आप किसी के बारे में कुछ भी जान सकते हैं
यूं तो मेडिकल साइंस के अनुसार हमारे शरीर का हर अंग खास होता है और अपना एक अलग महत्व रखता है। भारतीय ज्योतिष में भी शरीर के अंगों के आधार पर किसी आदमी के स्वभाव, भूत और भविष्य को जानने की विधा बताई गई है। आइए आज जानते हैं नाखूनों से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें जिनसे आप किसी के बारे में कुछ भी जान सकते हैं।

(1) अगर किसी के हाथ के सभी नाखूनों पर अर्द्धचन्द्र का निशान हो (जो नाखून की जड़ में होता है) तो ऐसा व्यक्ति बाकी दुनिया से अलग ही चलता है। वह मस्तमौला होता है और उसके भाग्य में राजयोग होता है।
(2) यदि किसी व्यक्ति के नाखून गुलाबी रंगत लिए दिखने में सुंदर हो तो ऐसा व्यक्ति धनी माना जाता है। उसकी समाज में प्रतिष्ठा होती है और यदि किसी कारण से ऐसा व्यक्ति ऊंची पोस्ट पर नहीं पहुंच पाएं तो भी घर, ऑफिस तथा समाज के बड़े-बड़े लोग उसकी बातों को ध्यान से सुनते हैं और मानते हैं।
(3) अगर किसी के नाखूनों पर सफेद या काले धब्बे दिखाई दें तो समझ जाना चाहिए कि वो व्यक्ति जल्दी ही बीमार होने वाला है।
(4) यदि किसी स्त्री के नाखूनों पर सफेद व काले रंग के धब्बें हो, वह स्त्री अपने पति से झगड़ा करने वाली एंव कुर्तक करने वाली होती है। ये अपने दिमाग का गलत इस्तेमाल करती हैं।
(5) यदि किसी लड़की के नाखून लाल तथा दिखने में सुंदर हो तो ऐसी लड़की शारीरिक रूप से स्वस्थ, सौन्दर्यवान, धनवान व भाग्यवान मानी जाती है। इनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है।
(6) अगर किसी व्यक्ति के नाखून पीले रंग को हो तो ऐसे लोगों को खून की कमी, पीलिया एंव सिर दर्द से से सम्बन्धित शिकायत बनी रहती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन होने के कारण इनका दाम्पत्य जीवन कलहपूर्ण होता है।