Categories
ज्योतिष

अगर नहीं मिल रहा हैै सच्चा प्यार तो इस हाथ में पहन लें लाल धागा, दौड़ते हुए आएगा प्यार..

ज्योतिष

अपने हाथ में लाल धागा पहनना भी आज-कल युवा लोगों के लिए फैशन हो गया है। ऐसे में आज-कल सभी अपने हाथ में लाल धागा, काला धागा पहनते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं वह लाल धागा आपको सच्चा प्यार दिला सकता है और अमीर भी बना सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया है की कलाई पर धागा पहनना बहुत शुभ होता है। हमने कई लोगों को हाथों में लाल, काला, पीला धागा बांधे हुए देखा है। ज्योतिष के अनुसार बहुत सी ऐसी चीज़े हैं जो की पहनना हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद होती है और उनसे हमे कई प्रकार के लाभ भी होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की इन्हें पहनने से आपको नुकसान भी हो सकता है। जी हां धागा पहनने से कई लोगों को फायदा होता है तो कई लोगों को नुकसान भी हो सकता हैं। क्योंकि ज्योतिष के अनुसार हर व्यक्ति की अपनी राशि और राशि के अनुरुप वयक्तित्व व व्यवहार होता है। तो ये बात बहुत ही जरुरी है की हम अपनी राशि के अनुसार ही हर चीज़ का पालन करें, वैसे ही धागे का कलर भी आपकी राशि अनुसार होना चाहिए जिससे की आपको उसके फायदे अधिक से अधिक मिले। क्योंकि हमारे जीवन में फायदा और नुकसान इन्हीं राशियों के मुताबिक होती हैं। हालांकि कुछ लोग राशि और ग्रह नक्षत्रो को नहीं मानते हैं। इसलिए उनके लिए ये सारी चीजें बकवास होती हैं। लेकिन जो लोग धार्मिक होते हैं वो राशियों और ग्रह नक्षत्रों को मानते हैं। तो आईए राशि के अनुसार जानें लाल धागा किस राशि के जातकों के लिए होता है फायदेमंद…

मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क और सिंह इन राशियों के लिए लाल धागा पहनना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसलिए इन्हें लाल धागा अपनी कलाई पर हमेशा बांधे रखना चाहिए। लाल धागा बाँधने से माता लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं। वहीं हनुमान जी भी व्यक्ति के सभी संकटों को हर लेते हैं। इसी के साथ लाल धागा चूंकी शुभता का प्रतीक होता है इसलिए लाल रंग का धागा पहनते ही आपके साथ सकारात्मक उर्जा जुड़ जाती है। तो इस राशि के जो भी लोग लाल रंग का धागा पहनते हैं उन्हें उनका सच्चा प्यार बहुत ही आसानी से मिल जाता है। जो भी लंबे समय से जीवन साथी की तलाश कर रहे हैं। उनकी तलाश बहुत ही जल्द खत्म हो जाती है और उन्हें बहुत ही सुंदर जीवन साथी मिलता है।