Categories
धार्मिक

परिवार में कभी कोई विपदा नहीं आएगी अगर घर की महिलाएं सुबह उठकर करें ये काम…….

धार्मिक खबर

हर कोई अपने परिवार के लिए कड़ी मेहनत करके पैसा कमाता है ताकि कोई परेशानी न हो। लेकिन कुछ घरों में, मेहनत से पैसे नहीं बचते। इतना ही नहीं, बल्कि परिवार में हमेशा झगड़े होते हैं और हमेशा झीलों से भरा माहौल होता है। इसके पीछे का एक कारण वास्तु के खराब दोष भी हो सकते हैं। तो अगर आप भी अपने ही परिवार में इस तरह की परेशानियों से गुजर रहे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इस मुसीबत से छुटकारा पा सकते हैं।

घर की महिलाओं को रोज सुबह सूर्योदय से पहले उठना चाहिए और घर का मुख्य दरवाजा खोलना चाहिए और वहां बहुत सारा पानी डालना चाहिए। यह वास्तु के दोषों को दूर करता है और धन की देवी लक्ष्मीजी को प्रसन्न करता है। यानी घर की आर्थिक स्थिति भी बेहतर है। अगर घर में कोई दोष है तो घर के सदस्यों के बीच झगड़े होते हैं। अगर आप भी इस समस्या से गुजर रहे हैं तो अमास के दिन घर को अच्छी तरह से साफ करें। फिर उसने अपने पूजा स्थल पर पाँच अगरबत्ती जलाई। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा। इसके अलावा, घर के सदस्य मधुर रहेंगे और घर में सुख और शांति का माहौल रहेगा।

घर पर छोटे बच्चों को बहुत जल्दी खराब होने लगता है। अगर आपके घर के बच्चों को भी दृष्टि संबंधी समस्या है, तो बायें हाथ से 3 बार बच्चे के सिर पर कच्ची गाय का दूध डालें और फिर इस दूध को कुत्ते को दें। ऐसा करने से आप बुरी नज़र से बचा पाएंगे। लेकिन ध्यान रखें कि यह उपचार शाम को किया जाना चाहिए। अगर आपके परिवार के ज्यादातर सदस्य बीमार हैं, तो महीने में दो बार गूगल या फ्रैंक नेंस से धूप जलाएं। यह बीमारी से छुटकारा दिलाता है। अगर आप हर दिन दबाव में हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो घर की दक्षिण दिशा में लाल बत्ती का बल्ब लगाएं और इसे हमेशा के लिए बंद कर दें। ऐसा करने से आपको तेजी से कर्ज से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। साथ ही, परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा है। बहुत से लोग घर पर बहुत मेहनत करते हैं लेकिन उनके पास उतना पैसा नहीं होता है। इसका एक कारण खजाने को गलत दिशा में रखना है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की तिजोरी का मुंह हमेशा उत्तर की ओर होना चाहिए। इस कारण से, लक्ष्मी धन की देवी के घर में रहती हैं और धन संचय करने में मदद करती हैं। यहां तक कि अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो भी आप सफल नहीं हो रहे हैं और आप हमेशा निराश महसूस करते हैं। तो ऐसी स्थिति में, वांछित काम पर जाने से पहले, आप विपरीत दिशा में 3 कदम उठाना चाहते हैं। फिर सीधे अपने काम पर जाएं, ऐसा करने से आपके काम में रुकावटें दूर होंगी और जीवन में सफलता के नए रास्ते खुलेंगे।