Categories
News

साड़ी पहनकर ट्रक चला रहीं थीं महिला, जब घूंघट हटा तो सबके हो’श उड़ गए….

हिंदी खबर

यह अनो’खा मा’मला ओडिशा के गंजम जिले का है। जहां एक ट्रक ड्राइवर साड़ी पहन कर ट्रक चला रहा था जब घूंघट उठाया तब पता चला ये कोई महिला नहीं ब’ल्कि आदमी हैं का बिना हेल’मेट वाहन चलाने के लिए 1,000 रुपये का चा’लान काटा गया। ‘एएनआई’ की रि’पोर्ट के मुताबि’क, ट्रक चालक प्रमोद कुमार ओडिशा परिवहन विभाग के दफ्तर अपने वाहन का परमिट रिन्यू करने पहुंचे थे। जहां उन्हें पता चला कि उनके वाहन OR-07W/4593 का हजार रुपये का चालान पेंडिंग है। यह जानकर प्रमोद हैरा’न रह गए। क्योंकि चालान ड्राइविं’ग के दौ’रान हेलमेट ना पहनने के लिए काटा गया था। अब ये घटना सोशल मीडिया पर च’र्चा का विषय बन चुकी है।

ट्रक में हेल’मेट?

दिल’चस्प बात यह है कि ‘बिना हेल’मेट ड्राइविंग’ के लिए जिस वाहन का चाला’न किया गया वो कोई स्कूटी/ बाइक नहीं, बल्कि एक ट्रक था। जब प्रमोद ने यह बात अधिकारियों को बताई तो उन्होंने उसे मानने से इन’कार कर दिया। इसके बाद मजबूरन प्रमोद को परमिट रिन्यू के लिए ‘बिना हेलमेट के ड्राइविंग’ का चा’लान भरना पड़ा। इसके बाद ही उनका परमिट रिन्यू हो सका।

फिलहाल, ओडिशा परिवहन विभाग की इस लाप’रवाही पर राज्य सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। प्रमोद कुमार को उनके पैसे लौटाए जाएंगे या नहीं, इस पर भी किसी अधिकारी ने कोई ज’वाब नहीं दिया। बता दें, प्रमोद पिछले तीन साल से ट्रक चला रहे हैं, जिससे वह पानी सप्लाई करते हैं।