Categories
ज्योतिष

सपने में काली बिल्ली या चमगादड़ का देखना कैसा होता है, क्या लाता है बुरा भाग्य या😱..

ज्योतिष

रात को सोते समय हमें सपने दिखाई देते है, कुछ सपने अच्छे होते है तो वहीं कुछ सपने बुरे होते है, ऐसा अक्सर होता है कि हम रात को सोते समय देखे गए सपने हम सुबह के समय भुल जाते है। लेकिन कुछ ऐसे सपने होते है जिन्हें देख कर हम डर जाते है और हम उन सपनों को भूल नहीं पाते है, वैसे तो हमें सपनों में कुछ भी दिखाई दे सकता है जैसेकि कोई जानवर या कोई ऐसी जगह जो आपने पहले कभी देखी ना हो। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपने का अपना एक अर्थ होता है, भले ही वो सपने शुभ हो या अशुभ हो, स्वप्न शास्त्र में ये भी बताया गया है कि ऐसे कुछ जीव-जंतु है जिन्हें अगर सोते समय सपनों में देखा जाए तो ये एक अशुभ संकेत हो सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे है कि ऐसे कौन से जानवर या जीव है जिन्हें सपने में देखने से हमारा बुरा हो सकता है।

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि सपनों में खूंखार जंगली जानवरों को देखना बहुत अशुभ होता है, उनके मुताबिक सोते समय सपनों में खूंखार जंगली जानवरों को देखने से इस बात का संकेत मिलता है कि आपको सेहत से जुड़ी कोई गंभीर परेशानी हो सकती है। सपनों से जुड़े शास्त्रों में ये भी बताया गया है कि अगर सपने में आपके ऊपर कोई जंगली जानवर हमला करता है तो ये भी आपके लिए एक बड़ी परेशानी का संकेत होता है, इसके अलावा आने वाले समय में आपके माता-पिता को कोई परेशानी आ सकती है या हो सकता है कि आपका कोई करीबी आपको धोखा दे।

क्या हो सकता है अगर बिल्ली दिखाई दे सपने में
हम लोगों के बीच ये मान्यता है कि अगर बिल्ली हमारा रास्ता काट देती है तो हमारे काम रुक जाते है, उसी प्रकार सपनों में बिल्ली का दिखाई देना अशुभ माना जाता है, अगर आपको सपने में बिल्लियां आपस मे लड़तें हुए दिखाई दे या आपको काली बिल्ली दिखाई दे तो ये आपके लिए अशुभ हो सकता है। बिल्लियों का आपस मे लड़ना इस बात का संकेत होता है कि आपका अपने मित्रों से झगड़ा हो सकता है, यदि आपको सपने में सफेद रंग की भी बिल्ली दिखाई दे तो इसका ये संकेत होता है कि आपको धन का नुकसान हो सकता है।

इन जीव-जंतुओं का सपने में दिखना भी होता है अशुभ
सपने
अगर आपको अपने सपने में खटमल दिखाई देता है तो ये इस बात का संकेत होता है कि आपकों अपनी नौकरी या व्यापार में ज्यादा सँघर्ष करना होगा, सपने में चमगादड़ दिखना नकारात्मक शक्तियों का एहसास कराता है। अगर आपकों टिड्डी का दल सपने में दिखे तो इसका ये संकेत हो सकता है कि आपको व्यापार में नुकसान हो, इस तरह के संकेत दिखाई देने पर आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

सपनों में चींटियों का एक साथ दिखाई देना भी आपके लिए अशुभ हो सकता है, इस वजह से आपकों अपने जीवन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, अगर आप सपने में सांप और नेवले को लड़तें हुए देखें तो इसका ये संकेत हो सकता है कि आप कोर्ट-कचहरी के मामलें में फंस जाए।