Categories
News Other

अभी अभी सरकार का आया बड़ा फैसला , एक बार फिर लगा लॉकडाउन!! बन्द हुये सभी सरकारी दफ्तर ……

खबरें

केरल की राजधानी में राज्य सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन के साथ ही सड़कें वीरान हो गई हैं। कुछ ही वाहन आ जा रहे हैं। नगरनिगम के सभी 100 वार्डो और इसमें शामिल राजधानी के बाहर के तीन वार्डो में लॉकडाउन लागू है। सचिवालय समेत सभी सरकारी कार्यालय बंद हैं। मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी अपने आवास से ही काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास से एक वार रूम काम करने लगा है।

पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘मेडिकल इमरजेंसी को छोड़ लोग अपने घरों में ही बंद रहें। यदि कोई आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी।’

पुलिस लोगों को आवश्यक सामग्री की आपूर्ति में जुट गई है। इस सेवा के लिए नंबर उपलब्ध कराए गए हैं। पुलिस उपायुक्त दिव्य गोपीनाथ ने कहा, ‘लोग इस सेवा को आवश्यक सामान तक सीमित रखें। यह सेवा सोमवार शाम से शुरू होगी।’ लोगों को मेडिकल इमरजेंसी समेत आपात यात्रा के लिए स्वहस्ताक्षरित प्रमाणपत्र मुहैया कराया जाएगा। स्वास्थ्यकर्मी, मीडिया, किराना दुकान, दवा, जलापूर्ति, बिजली आपूर्ति, स्वच्छता संबंधित काम, पेट्रोल पंप, एलपीजी आउटलेट खुले रहेंगे।